राजनीती राज्यों से

हिमाचल प्रदेश में लगेंगे 700 करोड़ के सौर ऊर्जा संयत्र, सैंकड़ों लोगों को मिलेगा रोजगार

हिमाचल प्रदेश विकास के पथ पर चल रहा है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर हिमाचल को इंडस्ट्री हब बनाना चाहते हैं ताकि हिमाचल के युवाओं को हिमाचल में ही रोजगार मिले उन्हें दूसरे राज्यों का रुख ना करना पड़े। इसी कड़ी में आज हिमाचल सरकार और मैसर्ज फ्रंटलाइन कंपनी के बीच निवेश को लेकर 700 करोड़ के MOU पर हस्ताक्षर हुए।

Image result for हिमाचल के इन तीन जिलों में लगेंगे सौर ऊर्जा संयत्र

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की हिमाचल की जय राम सरकार और मैसर्ज फ्रंटलाइन कंपनी नई दिल्ली के बीच आज 100 मेगावाट का सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।आपको हम यहां बता देना चाहते हैं की ये ऊर्जा सयंत्र हिमाचल प्रदेश के तीन जिलों में लगेंगे।

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये कंपनी सरकार को अवगत करवा चुकी है कि यह संयंत्र 700 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित किया जाएगा, कंपनी द्वारा बताया गया है की 700 से ज्यादा लोगों को इससे रोजगार मिलेगा। ।प्रधान सचिव बहुउद्देशीय परियोजना एवं ऊर्जा प्रबोध सक्सेना ने राज्य सरकार की ओर से समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इस फ्रंटलाइन कंपनी की तरफ से इसके अध्यक्ष डॉ. संजय सिन्हा हस्ताक्षर करने के लिए उपलब्ध रहे।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की इस अवसर पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी के साथ साथ अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी भी उपस्थित थे।

Related posts

जानिए कैसे कपिल मिश्रा ने दिल्ली दंगों में अपना सब कुछ गवा चुके लोगों की मदद की,और आगे भी करने का वादा किया है

Viral Bharat

तीन मंत्रियों ने परंपरा से अलग ली पद और गोपनीयता की शपथ, संविधान विशेषज्ञों ने जताई हैरानी तो क्या केजरीवाल के मंत्री संबिधान को नहीं मानते ?

Viral Bharat

Breaking – हिमाचल में कल सुबह सात बजे तक रहेगा जनता कर्फ्यू्, सीएम जयराम ने किया आह्वान

Viral Bharat