राजनीती राज्यों से

‘शुरू होने वाली मुख्यमंत्री हेल्पलाइन’ को सफल बनाने के लिए,अधिकारियों को प्रशिक्षण देना शुरू ये है हेल्पलाइन की अहम बातें

हिमाचल सरकार द्वारा जल्दी ही प्रदेश की जनता के लिये मुख्यमंत्री हेल्पलाइन को लाया जा रहा है इसे सफल बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। जानकारों की माने तो मुख्यमंत्री हैल्पलाइन बदल देगी प्रदेश की जनता का नजरिया। हिमाचल के इतिहास में आज से पहले कभी इस तरह का प्रोजेक्ट जनता के लिए लॉन्च नहीं हुआ। इस प्रोजेक्ट को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बता चुके है।

जल्दी ही ये ड्रीम प्रोजेक्ट आम लोगों के बीच होगा और जनता इसका सीधा फायदा ले पायेगी।जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान करवाने के उद्देश्य से स्थापित की गई हेल्पलाइन से संबंधित कार्यप्रणाली का प्रशिक्षण देने के लिए सूचना एवं प्रौद्योगिक विभाग द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है।

दूसरे चरण में भी इस प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन आज मंडी में किया गया। मंडी मंडलीय क्षेत्र के विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए मंडलीय आयुक्त मंड श्री विकास लाबरू ने कहा कि सुशासन की दृष्टि से मुख्यमंत्री हेल्पलाइन कारगर साबित होगी।

मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर जी का लोगों की शिकायतों के तत्काल एवं स्थाई समाधान पर विशेष ध्यान है। यही वजह है इस हेल्पलाइन को जनता के लिए लेकर आया जा रहा है.मुख्यमंत्री जी चाहते हैं प्रदेश की जनता को अपने कार्य के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़ें।

जनशिकायतों का घरद्वार पर समयबद्ध समाधान हो और लोगों को यह भी पता रहे की उनके शिकायत पर किस स्तर पर क्या कार्यवाही हो रही है।इस ड्रीम प्रोजेक्ट के ऊपर बहुत जोर शोर से काम चल रहा है यह योजना प्रदेश के लोगों को बहुत बड़ी राहत देने वाली है ।इस योजना से प्रदेश की जनता अपनी समस्याओं को अपने घर में बैठे-बैठे सीधा मुख्यमंत्री जी तक पहुंचा देगी।

इस महत्वपूर्ण कार्यशाला में मुख्यमंत्री के आईटी सेल के मैनेजर श्री किशोर शर्मा ने अपनी बात रखते हुए कहा कि हिम-सेवा मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी की जन हितैषी सोच का प्रतिफल है। उन्होंने सभी अधिकारियों से मुख्यमंत्री के इस प्रयास को सफल बनाने में सक्रिय सहयोग का आग्रह किया। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा घर बैठे सारी समस्याओं का हल जनता को मिलेगा।

Related posts

रोग प्रतिरोधक क्षमता है कोरोना के खिलाफ बड़ा हथियार,इनके उपयोग से बढ़ती है रोग प्रतिरोधक क्षमता

Viral Bharat

चीन के लिए बड़ा झटका,लद्दाख तनाव के बीच चीन के सैन्य विशेषज्ञ ने की भारतीय सेना की जमकर तारीफ

Viral Bharat

हमीरपुर में आयोजित ‘पश्चिम हिमालय क्षेत्रों में ऋषि परम्परा’ विषय पर राष्ट्रीय सम्मेलन का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया शुभारंभ

Viral Bharat