राजनीती राज्यों से वायरल

सूबे की जय राम सरकार और पुलिस विभाग के कड़े कदम से नशे के सौदागरों में मचा है हाहाकार,नशे की एक और बड़ी खेफ पकड़ने में मिली कामयाबी

जय राम सरकार नशे को लेकर क्या कदम उठा रही है ये सवाल विरोधी अक्सर उठाते रहे हैं। पर आज के समय जिस तरह एक के बाद एक नशे के सौदागर पकड़े जा रहे हैं वो अपने आप में बहुत बड़ी कामयाबी है। हिमाचल प्रदेश में नशे के सौदागरों की अब ख़ैर नहीं है। वो दिन दूर नहीं जब जय राम सरकार हिमाचल से नशे के सौदागरों को उखाड़ फेंकेगी। पिछले कई दिनों से आप भी ये खबरें सुनते आ रहे होंगे की आज इतना चिट्टा पकड़ा गया आज इतनी भांग पकड़ी गयी। पुलिस विभाग की भी जितनी प्रसंशा की जाए कम है अपनी जान पर खेल कर पुलिस विभाग इन नशे के सौदागरों की जड़े खोदने में लगा हुआ है।

नशा तस्करों के मामले दिन-व-दिन बढ़ते जा रहे हैं,ये उनकी बौखलाहट है । अब एक ऐसा ताज़ा मामला ज़िला मंडी और कुल्लू में सामने आए हैं। आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की मंड़ी और औट पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए तीन चरस तस्करों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने इनसे पौने दो किलो चरस की खेप बरामद की गई है। जोकि एक बार फिर से पुलिस विभाग की नशे के खिलाफ बहुत बड़ी कामयाबी है । गत शुक्रवार को मंडी जिला के सुंदरनगर में 3 किलो 934 ग्राम चरस के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था।

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार बीती शाम औट थाना पुलिस की एक टीम प्रभारी ललित महंत की अगुवाई में धामण पुल के पास गश्त पर थी। इतने में पैदल जा रहा एक व्यक्ति पुलिस को देखकर हड़बड़ा गया और भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने इस व्यक्ति को धर दबोचा और जब इसकी तलाशी ली गई तो इससे 826 ग्राम चरस बरामद की गई। दूसरे मामले में इसी थाने की एक अन्य टीम एचसी गोपाल चंद की अगुवाई में औट टनल के पास नाके पर मौजूद थी। यहां से गुजर रही आल्टो कार को जब तलाशी के लिए रोका गया तो उसमें से 957 ग्राम चरस बरामद की गई।

Image result for jai ram thakur

मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा पिछले वर्ष अगस्त में ‘ड्रग: खतरे, चुनौतियां और रणनीतियां’ के मुद्दे पर 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों का एक सम्मेलन चंडीगढ़ में आयोजित किया गया था, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह शामिल हुए थे जबकि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिए इस सम्मेलन से जुड़े थे।

Related posts

तस्लीमा नसरीन ने ममता बेनर्जी को दिखाया आइना

Viral Bharat

कोविड-19 में सहायता के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नालागढ़ के लोगों की भी जमकर की तारीफ

Viral Bharat

खुलासा : कुमार विश्वास का सहयोग न मिलने से बौखला गए हैं अरविन्द केजरीवाल !

Viral Bharat