राजनीती राज्यों से

हिमाचल में हो रहे हादसों पर रोक लगाने के लिए प्रदेश पुलिस हेडक्वाटर शिमला से निर्देश जारी,गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट पहनना अनिवार्य

हिमाचल में हो रहे हादसों पर रोक लगाने के लिए प्रदेश पुलिस हेडक्वाटर शिमला से निर्देश जारी किया गया है कि बिना सीट बेल्ट का उपयोग किए, बिना हेलमेट के सवारी करते हुए, सड़क पर ट्रैफिक के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई हो। इसी को ध्यान में रखते हुए यह आदेश जारी किया ताकि हादसों की संख्या शून्य सुनिश्चित की जा सके।

वाहन चलाते समय फोन या वाहन चालक के दस्तावेजों की जांच तभी की जानी चाहिए जब उक्त उल्लंघनों के अलावा कोई ट्रैफिक उल्लंघन दिखाई दे, जैसे लापरवाही से गाड़ी चलाना, ओवर स्पीडिंग, नशे में गाड़ी चलाना इत्यादि।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की दस्तावेजों की जांच के नाम पर लोगों को पुलिस / यातायात कर्मचारियों द्वारा अनावश्यक रूप से परेशान नहीं किया जाना चाहिए। यदि इन प्रावधानों को सख्ती से लागू किया जाता है तो किसी जिले में सड़क पर मोटर वाहन उल्लंघन नहीं मिलेगा। आपसे इन निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित करने की उम्मीद की जाती है।

Related posts

बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए हिमाचल के एक क्षेत्रीय अस्पताल को मिलने जा रहा NQAS सर्टिफिकेट,पूरे हिमाचल के लिए यह गौरव की बात

Viral Bharat

जयराम सरकार करने जा रही है बहुत बड़ा काम केबल कार से जोड़े जाएंगे 283 गांव,लोगों को मिलेगी बड़ी राहत जाम से बचेंगे लोग

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले सरकार प्रदेश में संस्कृत विश्वविद्यालय खोलने पर कर रही है विचार

Viral Bharat