राजनीती राज्यों से

हिमाचल बन रहा है निवेशकों का पसंदीदा राज्य,इसलिए कांग्रेस के दिग्गज नेता बौखलाकर बचकाने बयान दे रहे हैं

हिमाचल में विकास को लेकर जयराम सरकार अच्छा कार्य कर रही है। देश विदेश से आज निवेश हिमाचल में आ रहा है यही वजह है की आज कांग्रेस के दिग्गज नेता बौखलाए हुए हैं। कांग्रेस के नेता बयान दे रहे हैं की सिर्फ MOU पर ही हस्ताक्षर ना हो जमीन पर भी वो निवेश आये। तो उन कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को अपने गिरेबान में झाकने की जरूरत है।

कोई कांग्रेसी नेता बता दें सत्ता में कई साल सुख भोगने के बाद कितना निवेश हिमाचल प्रदेश के लिए वो लेकर आये ? विदेशों में जाकर सैर की निवेश के नाम पर क्या हिमाचल के लिए लेकर आये ? ये कांग्रेस के दिग्गज नेता जो आज बड़ी बड़ी बातें कर रहें है ये इनकी बौखलाहट है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की कार्यशैली देखकर ये घवरा चुके हैं। । सत्ता में आने के बाद से ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने सभी मंत्रियों के साथ प्रदेश के हितों को ध्यान में रखते हुए काम में जुट गए।कई अच्छी योजनाओ के साथ साथ जयराम सरकार दुखी गरीब लोगो की जरूरतों को भी पूरा कर रही है।

आज हिमाचल में हजारो करोड़ों का निवेश आ रहा है जमीन पर दिखने में समय लगेगा लेकिन जब जमीन पर ये निवेश उतरेगा तो हिमाचल के युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। अभी हाल ही में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि दुबई और मुंबई में हुए दोनों रोड शो बेहद सफल और फलदायी रहे। आशा है कि निवेश आकर्षित करने के 85,000 करोड़ रुपये के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया जाएगा।

कांग्रेस के नेतागण ध्यान से इस खबर को देखें ये तो सिर्फ एक छोटी सी उपलब्धि है ऐसी कई उपलब्धियां इस सरकार ने हासिल की हैं. फिर भी कांग्रेस के नेता जयराम सरकार पर सवाल उठाते है.अभी विदेशी दौरे पर नीदरलैंड की दो बड़ी कंपनियां हिमाचल में 800 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी।

इस संबंध में मुख्यमंत्री जयराम की अध्यक्षता में नीदरलैंड्स में दोनों कंपनियों के साथ एमओयू साइन हुआ है। इन कंपनियों ने कांगड़ा जिले में निवेश की इच्छा जाहिर की है। उद्योग विभाग के अनुसार सीएम कॉर्पस कंपनी के साथ 500 करोड़ के निवेश का एमओयू हुआ है। इसके तहत यह कंपनी कांगड़ा में गोल्फ रिजोर्ट विकसित करेगी। यह कंपनी 50 साल से आइटी और रियल इस्टेट में काम कर रही है। तर्कंशदा फाउंडेशन कांगड़ा में 300 करोड़ रुपये से स्किल यूनिवर्सिटी बनाएगी।हिमाचल में पहली बार ग्लोबल इन्वेस्ट मीट होनी जा रही है। ये अपने आप में जयराम सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि है लेकिन कांग्रेस के नेताओं का काम है सिर्फ बातें बनाना ख़ैर प्रदेश की जनता को सब देख रही है।

Related posts

93 हजार करोड़ का निवेश जमीन पर उतारने को जयराम सरकार ने कसी कमर,उठाने जा रही है ये बड़ा कदम

Viral Bharat

कोरोना काल में जयराम सरकार की पहल मोबाइल क्रान्ति पहुंची खेतों तक, व्हाट्सएप से हो रहा है किसानों की समस्याओं का समाधान

Viral Bharat

इन सरकारी नौकरियों में इंटरव्यू के बाद असेसमेंट खत्म करने की तैयारी, रिटन टेस्ट के आधार पर होगा चयन

Viral Bharat