राज्यों से

बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए हिमाचल के एक क्षेत्रीय अस्पताल को मिलने जा रहा NQAS सर्टिफिकेट,पूरे हिमाचल के लिए यह गौरव की बात

पुरे हिमाचल के लिए ये गर्व की बात है की प्रदेश के एक अस्पताल को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए विशेष सम्मान मिलने वाला है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने अस्पताल को प्रतिष्ठित नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्स सर्टिफिकेट (NQASC) के लिए चुना है। यह सर्टिफिकेट दिल्ली में आयोजित किए जाने वाले राष्ट्रीय स्तर के समारोह में प्रदान किया जाएगा।

आपको जानकर ख़ुशी होगी की क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू एनक्यूएएस सर्टिफिकेट पाने वाला हिमाचल प्रदेश का पहला चिकित्सा संस्थान होगा।आज से पहले हिमाचल के किसी क्षेत्रीय हस्पताल को ये सम्मान नहीं मिला था। जयराम सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही हस्पतालों की दशा सुधरी है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत करवाए गए व्यापक निरीक्षण और आकलन के बाद ही कुल्लू अस्पताल को एनक्यूएएस सर्टिफिकेट के लिए चुना है। निरीक्षण और आकलन के दौरान अस्पताल के 16 विभागों को विभिन्न मानकों के अंतर्गत 90 प्रतिशत से अधिक अंक मिले हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुशील चंद्र शर्मा ने बताया कि सर्टिफिकेशन के संबंध में अस्पताल प्रबंधन को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक की ओर से पत्र प्राप्त हो चुका है। उन्होंने कहा कि इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चयनित होने पर क्षेत्रीय अस्पताल के सभी चिकित्सक और कर्मचारी बधाई के पात्र हैं। यह कुल्लू जिला ही नहीं, बल्कि पूरे हिमाचल के लिए यह गौरव की बात है।

सीएमओ ने कहा कि कुल्लू अस्पताल में बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार और वन, परिवहन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर की ओर से अस्पताल की पूरी टीम को निरंतर मार्गदर्शन और प्रोत्साहन मिलता रहा है। इसी के परिणामस्वरूप अस्पताल ने राष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

Related posts

जैसे ही नर्वदा देवी की खबर CM जय राम ठाकुर तक पहुँची तुरंत लिया बड़ा फैसला,विरोधियों की सारी घटियां हरकतें ध्वस्त

Viral Bharat

आज अहम बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ने कहा केंद्र सरकार ने हिमाचल के लिए एनडीआरएफ की एक बटालियन स्वीकृत की,साथ कई अहम बातें आई सामने

Viral Bharat

Breaking – कोरोना वायरस के चलते हिमाचल प्रदेश में परिवहन सेवा पर पूरी तरह से पाबंदी, निजी वाहन भी नहीं दौड़ेंगे

Viral Bharat