राजनीती राज्यों से वायरल

केंद्र हाईकमान का भरोसा और बढ़ा CM जयराम ठाकुर पर,सियासी फैसले खुद करेंगे हैंडल हाईकमान से मिली इस ताकत के बावजूद संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ रहे हैं

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ऊपर केंद्र की मोदी सरकार का विस्वास और ज्यादा मजबूत हो चूका है.यही वजह है की मोदी सरकार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सियासी फैसले खुद लेने की खुली छूट दे दी है.पर आपको जानकर हैरानी होगी मुख्यमंत्री जी का ईमानदार व्यक्तित्व एक बार फिर से सामने आया है इस खुली छूट के बाद भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर संगठन को साथ लेकर चल रहे हैं। जब कोई मुख्यमंत्री संगठन को साथ लेकर चलता है इतनी ताकतें मिलने के बाद भी तो वो साफ़ दिखाता है कि मुख्यमंत्री अच्छा कार्य कर रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की प्रदेश सरकार में नियुक्तियों को लेकर केंद्रीय हाइकमान ने अलग-अलग पावर सेंटर्स को ताला जड़ दिया है। आलाकमान ने हिमाचल में सभी प्रकार की सियासी नियुक्तियों का नियंत्रण मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को अपने हाथ में लेने को कहा है। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी मुख्यमंत्री पर केंद्र सरकार ने इतना विस्वास दिखाया हो।

Image result for AMIT SHAH MODI JAIRAM THAKUR

बहुत से लोग नहीं जानते है कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर शुरू से ही प्रधानमंत्री मोदी की पंसद रहे है.इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है उनका व्यक्तित्व जी हाँ अपनी ईमानदार छवि की वजह से जय राम ठाकुर प्रधानंमंत्री मोदी की नजरो में हमेशा से बने रहे हैं.आप इस बात का अंदाजा इसी बात से लगा सकते है कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए खुलकर वजट का प्राबधान किया।आपको हम बता दें कि अमित शाह ने जमकर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की कुछ समय पहले तारीफ की थी और ये पुरे हिमाचल वासियों के लिए गर्व की बात है हमें जय राम ठाकुर जैसा ईमानदार और कुशल मुख्यमंत्री मिले हैं !

जाहिर है कि जयराम सरकार ने विभिन्न बोर्ड-निगमों में चेयरमैन-वाइस चेयरमैन संगठन की सिफारिश से तैनात किए हैं। सत्ता में काबिज होने के बाद मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को सरकार में एडजस्ट करने के लिए संगठन को दायित्व सौंपा था। इस आधार पर संगठन मंत्री पवन राणा और भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती की सिफारिश पर कई बोर्ड-निगमों में भाजपा कार्यकर्ताओं को ओहदे मिले हैं। जयराम सरकार पुरे संगठन को साथ में लेकर चल रही है ताकि प्रदेश के विकास को लेकर किसी तरह की कोई अड़चन ना आए।

 

केंद्रीय हाइकमान ने मुख्यमंत्री को दो टूक आदेश जारी किए हैं कि हिमाचल में सरकार से जुड़े सभी सियासी निर्णय मुख्यमंत्री अपने स्तर पर निपटाएं। जाहिर है कि लोकसभा चुनावों में मिली प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जयराम ठाकुर पर भरोसा और बढ़ा है। हालांकि अपनी सादगी तथा सियासी सूझबूझ के कारण मुख्यमंत्री हाईकमान से मिली इस ताकत के बावजूद संगठन को विश्वास में लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

Related posts

सूरजकुंड मेला में थीम स्टेट हिमाचल को मिला ‘अवॉर्ड ऑफ एक्सीलेंस’ 34 साल में पहली बार किसी थीम स्टेट को मिला सूरजकुंड मेले में यह सम्मान

Viral Bharat

क्या ये योगी इफ़ेक्ट है ? मुसलमान भी अब ….गाने लगे राम भजन !!

Viral Bharat

राजस्थान तक पहुंची फर्जीवाड़े की आंच,मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साफ़ कहा कोई आरोपी नहीं बचेगा युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने देंगे

Viral Bharat