राजनीती, राज्यों से, वायरल

बड़ी खबर : कांग्रेस की गलती को जयराम सरकार ने किया ठीक,तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के भर्ती में अब नहीं आ पाएंगे बाहरी हुए बदलाव

Viral Bharat / August 8, 2019

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंत्रिमंडल की अहम बैठक में आज उस फैसले को ले लिया जिसका इंतजार हिमाचल प्रदेश के युवा कर रहे थे ।कांग्रेस सरकार के समय संशोधन करके हिमाचल प्रदेश के तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के पदों को भरने के लिए जो बदलाव हुए थे उसकी वजह से बाहरी राज्य के लोगों को हिमाचल में नौकरी मिली।

सबको पता है कि वह संशोधन कांग्रेस सरकार के समय हुए थे । लेकिन उसके बावजूद कांग्रेस की बेशर्मी देखिए इस मुद्दे पर लोगों को बेवकूफ बनाने का काम करते हुए सरकार के खिलाफ हल्ला बोलती रही । लेकिन जब सत्ता में कांग्रेस थी तो उस समय इनमें संशोधन करके बाहरी राज्य के लोगों को हिमाचल में नौकरी करने का खुला न्योता कांग्रेस सरकार ने ही दिया था ।

खैर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के युवाओं के लिए उस फैसले में संशोधन करते हुए वह बदलाव कर दिए हैं जिससे कि अब बाहरी राज्य के लोग हिमाचल में नौकरी नहीं पा सकते हैं।मंत्रिमण्डल ने एक और महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए आज तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के भर्ती एवं पदोन्नति नियमों में संशोधन करने को भी अपनी स्वीकृति प्रदान की, जिनके लिए तृतीय श्रेणी पदों के लिए हिमाचल प्रदेश में स्थित स्कूलों से मैट्रिक व जमा दो परीक्षाएं पास होना अनिवार्य बनाया गया है तथा इसी प्रकार चतुर्थ श्रेणी पदों के लिए हिमाचल प्रदेश से ही आठवीं अथवा दसवीं कक्षा पास होना अनिवार्य बनाया गया है। ये शर्तें हिमाचल प्रदेश के मूल निवासियों पर लागू नहीं होंगी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी के इस निर्णय से अब बहरी राज्य के लोगों के लिए हिमाचल में नौकरी के दरवाजे बंद हो गए हैं। कांग्रेस सरकार के पापों को जयराम सरकार ने इस कदम को उठाकर साफ़ किया है हालंकि कांग्रेस की वेशर्मी इतनी थी कि इस मुद्दे पर अपनी गलती होने के बाद भी भाजपा को दोष दिया। कांग्रेस के छात्र विंग NSUI ने भी इस मुद्दे पर भाजपा को घेरने की कोशिश की जबकि गलती कांग्रेस सरकार की थी।