राजनीती, राज्यों से, वायरल

ना कोई घोटाला ना,कोई मुद्दा करे तो क्या करे कांग्रेस इसलिए आधारहीन मुद्दों को लेकर हिमाचल की जनता को गुमराह करती कांग्रेस

Viral Bharat / August 10, 2019

आजकल सोशल मीडिया पर माहौल कुछ अलग तरह का बना हुआ है जिसे देख कर हिमाचल की जनता अपनी अपनी राय देने पर व्यस्त है। जब से सत्ता में सूबे की जय राम सरकार आई है तब से हिमाचल की पूर्व कांग्रेस सरकार की राजनीति को जंग लग चुका है। हिमाचल की पूर्व कांग्रेस सरकार मुद्दों से भटक चुकी है इसकी वजह यह है कि हिमाचल की जय राम सरकार सिर्फ प्रदेश के विकास के लिए प्रदेशवासियों के विकास के लिए कार्य करती हुई नजर आ रही है।

हिमाचल की कांग्रेस सरकार यह सब देख कर हैरान है इसकी वजह यह है कि जब भी सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने सामने आते हैं तो विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं होता जिस पर वह सामने वाले जयराम सरकार पर हमलावर हो सके। यही वजह है कि आज बिना मुद्दों की कांग्रेस सरकार आधारहीन मुद्दों को लेकर प्रदेश की जनता को गुमराह करने में लगी हुई है।

Image result for JAIRAM THAKUR

हिमाचल की जय राम सरकार खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सत्ता में आने के बाद से ही प्रदेश के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं 1 साल 8 महीने से ज्यादा इस सरकार को सत्ता में रहते हुए हो चुके हैं। इस समय में जयराम सरकार ने प्रदेशवासियों के लिए कई अहम योजनाओं को शुरू किया जिसको हिमाचल की जनता के लिए तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया गया। आज उन योजनाओं में चाहे जनमंच हो जिसमें प्रदेशवासियों की समस्याओं का समाधान तुरंत हो जाता है चाहे हिमकेयर जैसी योजना हो जिसमें लाखों लोगों ने अपना पंजीकरण करवा लिया है।

Image result for जनमंच

यह जयराम सरकार सिर्फ और सिर्फ हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए कार्य कर रही है इस सरकार में ना तो कोई घोटाला हुआ ना तो कोई ऐसी योजना आई जिसका लाभ हिमाचल वासियों को ना हुआ हो लेकिन पिछले कुछ समय से हर कोई देख रहा है किस तरह से कांग्रेस सरकार बौखलाहट में आधारहीन मुद्दों को लेकर प्रदेश की जयराम सरकार के ऊपर हमलावर हो रही है।

अभी हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से उस धारा 370 को हटाने का काम किया जो कि जम्मू कश्मीर के विकास के लिए सबसे बड़ी बाधा थी लेकिन उस धारा को हटाने के बाद से ही हिमाचल प्रदेश कांग्रेस को ना जाने क्या हो चुका है। उस धारा 370 के आड में हिमाचल प्रदेश की धारा 118 को लेकर दुष्प्रचार कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के द्वारा सोशल मीडिया इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और प्रिंट मीडिया पर किया जा रहा है।

कांग्रेस ये बोल कर लोगों को गुमराह कर रही है कि भाजपा धारा 118 को भी हटा देगी। पर यह कांग्रेस वाले शायद खुद को बहुत समझदार समझते हैं या तो फिर प्रदेश की जनता को बहुत बेवकूफ ? सबको पता है धारा 118 हिमाचल प्रदेश की सबसे मजबूत धारा है जिसको हिमाचल प्रदेश की जनता के लिए हिमाचल प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री द्वारा लगाया गया था। खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मीडिया में आकर कई बार इस मुद्दे पर सफाई दे चुके हैं कि धारा 118 को लेकर जो कांग्रेस द्वारा अफवाह फैलाई जा रही हैं वह सिर्फ आधारहीन बातें है।

Image result for jairam HIMACHAL govt investment

धारा 118 पर भाजपा सरकार कभी कोई कदम नहीं उठाएगी और ना किसी को उठाने देगी। सबसे बड़ी बात यह है कि कांग्रेस के पास प्रदेश की जय राम सरकार को लेकर इस समय कोई भी मुद्दा नहीं है जिसको लेकर वह सरकार को घेर सके सरकार पर हमलाबर हो सके। सूबे की जय राम सरकार प्रदेश के विकास के लिए प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिले इसके लिए इमानदारी से कार्य कर रही है। आज के समय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मेहनत की वजह से हजारों करोड़ों का निवेश हिमाचल में आ चुका है।

जिसको लेकर ना कि प्रदेश में बल्कि देश के अन्य राज्यों में भी चर्चा बनी हुई है किस तरह इतने कम वक्त में हिमाचल की जय राम सरकार हिमाचल के लिए हजारों करोड़ का निवेश लाने में कामयाब रही है। इस लेख को लिखने का सिर्फ एक ही कारण है की प्रदेश की जनता कांग्रेस की इस गंदी राजनीति को समझें और प्रदेश की जनता आगे आकर कांग्रेस को उसके आधारहीन मुद्दों को लेकर जवाब दें। प्रदेश की जय राम सरकार प्रदेश का विकास करना चाहती है लेकिन कांग्रेस सरकार यह हजम नहीं कर पा रही और वह चाहती है जिस तरह अपने शासनकाल में उन्होंने प्रदेश का विकास नहीं किया उसी तरह प्रदेश की जयराम सरकार भी प्रदेश का विकास करने में सफल ना हो पाए इसलिए सरकार और प्रदेश को जनता को ऐसे आधारहीन मुद्दों में फ़साना चाहती है।