राजनीती, राज्यों से

BREAKING NEWS : हिमाचल पुलिस लिखित परीक्षा में हुई धांधली को लेकर परीक्षा को जयराम सरकार ने प्रदेश के युवाओं के हित में किया रद्द,अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार

Viral Bharat / August 11, 2019

हिमाचल की जयराम सरकार ने पुलिस की लिखित परीक्षा पूरे प्रदेश में रद्द कर दी है।धांधली के आरोप में 12 अभी तक गिरफ्तार किए गए है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तक जैसे ही पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा में हुई धांधली की खबर पहुंची मुख्यमंत्री ने तत्काल प्रभाव से फैसला लेते हुए परीक्षा रद्द करने का आदेश दिया। ताकि किसी युवा के साथ नाइंसाफी ना हो। जयराम सरकार ने मुस्तैदी दिखाई और इस गिरोह को पकड़ा तो क्या पूर्व की सरकारों में ऐसी धांदली नहीं होती होगी ये सोचने का विषय है। पूरे प्रदेश में दोबारा से होगी पुलिस की लिखित परीक्षा और उस परीक्षा तिथि जल्द होगी तय.मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा पुलिस विभाग को निर्देश जारी किये गए हैं योग्य उम्मीदवारों के लिए जल्दी दुवारा परीक्षा का आयोजन किया जाए। दुवारा लिखित परीक्षा के लिए कोई भी अतिरिक्त फीस नहीं ली जाएगी।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की आज पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा थी। राज्य पुलिस ने उत्तर प्रदेश और हरियाणा के 6 युवकों को गिरफ्तार किया है जो आज कांगड़ा जिले के परोल में आयोजित की जा रही पुलिस भर्ती परीक्षा में उम्मीदवारों के रूप में नकल करने की कोशिश कर रहे थे।यूपी और हरियाणा के युवकों को गिरफ्तार करने के बाद राज्य पुलिस ने जवाली इलाके के नगरोटू के एक युवक को भी गिरफ्तार किया है। ऐसे में प्रदेश की जयराम सरकार ने परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की संदिग्ध मुख्य आरोपी, डार्कटी का एक युवक बड़े पैमाने पर धन एकत्रित कर रहा था, उसके घर से 6 लाख रुपये की राशि बरामद की गई है। यह संदेह किया जा रहा था कि आरोपी ,उम्मीदवारों से यह आश्वासन देकर पैसे उगाह रहे थे कि वे वास्तविक उम्मीदवारों के स्थान पर किसी अन्य उम्मीदवार को लगाकर परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि फरार मुख्य आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि परीक्षा जल्द से जल्द पारदर्शी तरीके से आयोजित की जाए।जयराम सरकार का ये फैसला उन पढ़े लिखे युवाओं के लिए है जो मेहनत करके पेपर देने आये थे लेकिन जिस तरह की धांधली हुई है उसके बाद उन पढ़े लिखे युवाओं के साथ धोखा होता अगर ये परीक्षा रद्द नहीं की जाती।