राजनीती राज्यों से

ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए भी कार्य करती जयराम सरकार ग्रामीण सड़क परियोजनाओं के निर्माण के लिए मिली स्वीकृति

जयराम सरकार और शिमला के संसद के प्रयास से ग्रामीण सड़क योजनाओं के लिए नावार्ड से स्वीकृति मिल चुकी है। ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण को लेकर सत्ता में आने के बाद से ही जयराम सरकार कार्य में जुटी हुई थी। नवार्ड द्वारा स्वीकृति मिलने के बाद अब 37 ग्रामीण सड़क परियोजनाओं के ऊपर जल्द ही कार्य शुरू हो जाएगा। 37 सड़क परियोजनाओं के अलावा एक पुल के निर्माण को भी इसमें स्वीकृति दी गयी है।

Image result for ग्रामीण सड़क योजना

हिमाचल प्रदेश के अभी भी कुछ ग्रामीण क्षेत्र ऐसे हैं जो सड़क के आभाव से कटे हुए हैं। जयराम सरकार ग्रामीण क्षेत्रों को लेकर एक लक्ष्य निधारित कर चुकी है जो ग्रामीण इलाके सड़कों के आभाव से कटे हुए हैं उन ग्रामीण इलाकों को सड़क से जोड़ा जाएगा। इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए जयराम सरकार 38 परियोजनाओं को लेकर नवार्ड से हरी झंडी प्राप्त कर चुके हैं।

आपको हम बता दें की 37 सड़क परियोजनाओं में जिला ऊना के 6 ग्रामीण इलाके इसमें शामिल हैं जबकि सिरमौर के 8 ग्रामीण इलाके,शिमला के 4 ग्रामीण इलाके ,हमीरपुर के 3 ग्रामीण इलाके,कुल्लू के 4 ग्रामीण इलाके,मंडी के 5 ग्रामीण इलाके,कांगड़ा के भी इसमें 4 इलाके शामिल हैं। जबकि सोलन बिलासपुर का एक-एक ग्रामीण इलाका इसमें शामिल है जो सड़क से जोड़ा जायेगा।

जबकि पुल का निर्माण सुजानपुर में PUNG खड़ के ऊपर होगा। हिमाचल के जयराम सरकार के कार्यकाल में हिमाचल विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। जयराम सरकार ग्रामीण क्षेत्रों को सड़कों से जोड़ने का कार्य कर रही है तो दूसरी तरफ हिमाचल में निवेश के नए अवसर पैदा हो रहे है जिससे प्रदेश के युवाओं को आने वाले समय में रोजगार के लिए दूसरे राज्यों का रुख नहीं करना पड़ेगा।

Related posts

हृदय में है करुणा, जो करेगा हिंदुत्व का शंखनाद…उसका नाम है योगी आदित्यनाथ !!

Viral Bharat

बरसात में पहाड़ों की यात्रा सम्भल कर करें…देखें खतरनाक पहाड़ी गिरने का विडियो !

Viral Bharat

इस खबर को पढ़ने के बाद एक बार फिर प्रदेश की जनता के दिलों में मुख्यमंत्री जी के प्रति और सम्मान बढ जाएगा

Viral Bharat