राजनीती राज्यों से

प्रदेश में जल्द ही इन जगहों पर बनेगे नए बस अड्डे,इन बस अड्डों के निर्माण के लिए जयराम सरकार की तरफ से स्वीकृति दी जा चुकी है

हिमाचल प्रदेश मे जल्द ही नए बस अड्डों का निर्माण पूरा कर लिया जायेगा। जयराम सरकार की तरफ से इन नए बस अड्डों को बनाने के लिए स्वीकृति दी जा चुकी है। प्रदेश की जय राम सरकार बिना किसी भेदभाव पुरे हिमाचल के विकास के लिए बड़ी मेहनत से जुटी हुई है। इसी कड़ी में अब प्रदेश की जय राम सरकार प्रदेश में नए बस अड्डे बनाने जा रही है।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की हिमाचल प्रदेश में 20 नए बस अड्डे बनेंगे।मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर प्रदेश के विकास को लेकर और युवाओं के रोजगार को लेकर कार्य कर रहे हैं। इसी का नतीजा है आज हजारों करोड़ों का निवेश हिमाचल में आ रहा है। जब कंपनियां निवेश करेगी तो रोजगार के अवसर खुद पैदा होंगे। नए बस अड्डे सुन्नी, स्वारघाट, पांवटा, नालागढ़, परवाणू, नाहन में कार पार्किंग निर्माण के लिए वित्तीय मंजूरी मिल गई है। यह अड्डे एक साल के अंदर बन जाएंगे।

Image result for JAI RAM THAKUR

इनके लिए 34 करोड़ की स्वीकृत दी गई है। नाहन में कार पार्किंग पर 5.5 करोड़ खर्च होंगे।पांवटा में बस अड्डा निर्माण पर 5.25 करोड़, परवाणू में 2.47 करोड़, कोटखाई 3.16 करोड़, करसोग 2.34 करोड़, नालागढ़ बस अड्डे के लिए निर्माण पर 5.58 करोड़ खर्च होेंगे।

यह जानकारी परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने दी। आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की मीडिया से बातचीत में मंत्री ने कहा कि संधोल बस अड्डा दो करोड़ 10 लाख से बन गया है।

Image result for govind thakur

बड़ोह और नूरपुर में पूर्व सरकार ने आधे अधूरे अड्डों का उद्घाटन किया था। सरकार 22 बस अड्डों के रखरखाव पर चार करोड़ 24 लाख खर्च कर रही है। 19 बस अड्डों में वाईफाई सुविधा मिलेगी।

17 जगहों पर पहले ही यह सुविधा मिल रही है। 30 बस अड्डों में दिव्यांगों को व्हील चेयर मिल रही है। चार अड्डों में सेनेटरी नैपकिन की सुविधा दी गई है। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में बस अड्डों के निर्माण में बरती गई अनियमितताओं को लेकर सरकार कार्रवाई करेगी, लेकिन बदले की भावना से कोई भी कार्य नहीं होगा।

Related posts

हिमाचल में मनरेगा के तहत रुके काम जल्द हो पुरे,केंद्र की मोदी सरकार ने उठाया ये अच्छा कदम

Viral Bharat

चुनाव के पहले चरण में नक्‍सलियों ने दी थी लोगों को मतदान न करने की धमकी,जहां पिछली बार पड़ा था एक वोट इस बार दो घंटे में हुआ बड़ा कमाल नक्सली उनके समर्थक सदमें में

Viral Bharat

हिमकेयर कार्ड बनवाने और नवीनीकरण की अंतिम तिथि 15 जुलाई, 2020 तक बढ़ी

Viral Bharat