राजनीती राज्यों से

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद अब IGMC में अब मिलने जा रही है मरीजों को ये बड़ी सुविधा नहीं जाना पड़ेगा चंडीगढ़ और दिल्ली,जयराम सरकार की पहल

जयराम सरकार प्रदेश की जनता के लिए निरंतर कार्य करती आ रही है। पहले किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा हिमाचल में उपलब्ध करवाई अब ये एक और बड़ा कार्य जयराम सरकार ने प्रदेश की जनता के लिए कर दिया। अभी जयराम सरकार को पुरे दो साल भी नहीं हुए हैं लेकिन इतने कम वक़्त में प्रदेश और प्रदेश की जनता के लिए जयराम सरकार कई अच्छी योजनाओं को शुरू कर चुकी है। विपक्ष बोलता है सरकार ने क्या किया तो अब शायद एक बार फिर विपक्ष का मुहँ खुद बंद हो जायेगा।

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आइजीएमसी) शिमला में अब डिजिटल एंजियोग्राफी की सुविधा मिलेगी। आइजीएमसी में डिजिटल सब्ट्रेक्शन एंजियोग्राफी मशीन स्थापित कर दी गई है। इससे ब्रेन में ब्लाकेज को भी चिह्नित किया जा सकेगा।

ऑपरेशन के दौरान खून बहने की रोकथाम में भी यह मददगार साबित होगी। जल्द ही नई ओपीडी में इसकी सेवाएं आरंभ हो जाएंगी। इससे प्रदेश के मरीजों को उपचार के लिए चंडीगढ़ या फिर दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा। यह मशीन 7.5 करोड़ से खरीदी गई है।

स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने कहा कि मौजूदा सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में लगातार नए अध्याय लिख रही है। आधुनिक एंजियोग्राफी मशीन चंद दिन में चालू हो जाएगी।कैंसर केंद्र स्थापित करने के लिए राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) की अड़चन दूर हो गई है। अब टेंडर अवार्ड हो गए हैं। इसमें भी कैंसर रोगियों का लीनियर एक्सीलेटर जैसी नई मशीनों से उपचार होगा। कोवाल्ट मशीन की तकनीक पुरानी हो चुकी है। पैट स्कैन मशीन भी स्थापित करने की कोशिश होगी

Related posts

नोटबन्दी से फंसने लगे बड़े मगरमच्छ – मोदी सरकार भृष्ट तन्त्र को तबाह करने के लिए पूरी तरह एक्शन में !

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के आदेश के बाद कम्प्यूटर शिक्षकों को मिली बड़ी राहत, शिक्षा विभाग जारी किया ..

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ‘हिमाचल बुलेटिन’ का प्रथम अंक जारी किया,जानिए क्या है ये ‘हिमाचल बुलेटिन’

Viral Bharat