राजनीती राज्यों से

हिमाचल प्रदेश की ये दो जगह बनेगी वर्ल्ड फेमस जयराम सरकार का बड़ा ऐलान,तरक्की की राह पर हिमाचल

राज्य सरकार बीड़ बिलिंग को साहसिक खेलों तथा पौंग डैम को जलक्रीड़ाओं के लिए विकसित किए जाने के लिए योजनाओं पर काम कर रही है। इससे इन स्थलों को विश्व स्तरीय पर्यटक गंतव्य के रूप में विकसित किया जा सकेगा। कांगड़ा प्रवास के दौरान सीएम ने कांगड़ा व धर्मशाला में 20 करोड़ की सौगातें दी, जिसमें 11 धर्मशाला व नौ करोड़ कांगड़ा के लिए शामिल हैं। हवाबाजी के खेल यानी पैराग्लाइडिंग के लिए विश्वभर में मशहूर बीड़, बिलिंग और पौंग बांध के विकास को पंख लगेंगे। मुख्य रूप से धर्मशाला के पर्यटन विकास पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने धर्मशाला-मैक्लोडगंज रोपवे निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए प्रशासन को मई 2020 तक का अल्टीमेटम दिया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को धर्मशाला में आयोजित पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन तथा कांगड़ा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक केसीसीबी के शताब्दी समारोह की अध्यक्षता की। सीएम ने जनता तथा विशेषकर कांगड़ा जिला की जनता का लोकसभा चुनावों में भाजपा के उम्मीदवार को भारी मतों से जीत दिलाने के लिए आभार प्रकट किया। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत विश्वशक्ति के रूप में उभरा है।

प्रदेश में हिमकेयर योजना चलाई गई, जिसके तहत 22 लाख लोगों को लाया गया है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2019 अभियान का शुभारंभ किया और मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को बधाई पत्र दिए और जलशक्ति अभियान का शुभारंभ किया। इस मौके पर कांगड़ा-चंबा सांसद किशन कपूर, पंचायती राज मंत्री विरेंद्र कंवर, शहरी मंत्री सरवीन चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार, राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष व विधायक राकेश पठानिया और केसीसी बैंक के अध्यक्ष डा. राजीव भारद्वाज सहित अन्य विधायक-अधिकारी व लोग विशेष रूप से मौजूद रहे।

इन्वेस्टर मीट का भी राजनीतिकरण

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने इस वर्ष सात तथा आठ नवंबर को धर्मशाला में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का आयोजन होगा, जिसका उद्देश्य हिमाचल प्रदेश को देश का औद्योगिक हब बनाना है। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्ष इसका राजनीतिकरण करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर मीट धर्मशाला को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने में भी सहायक होगी। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में कुछ ही माह में रोप-वे का कार्य मई में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है, जो पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा।

केसीसीबी की नई योजनाएं लांच

कांगड़ा सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक के 100वीं वर्षगांठ के मौके पर ग्राहकों के लिए विशेष ऑफर दिए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उत्पादों व योजनाओं का शुभारंभ किया। इसमें कर्मचारियों, कृषकों, बागबानों, महिलाओं और डेयरी विकास से संबंधित व्यक्तियों के लिए स्वाधन एक शताब्दी उपहार जैसी शताब्दी योजनाएं शामिल हैं। उन्होंने इस अवसर पर बैंक में महत्त्वपूर्ण पदों पर सेवाएं देने वाले लोगों की फोटो गैलरी और बैंक के 100वें एटीएम का शुभारंभ और कांगड़ा सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक की 100वीं वर्षगांठ पर लोगो भी जारी किया।

Related posts

80 किमी दूर तेल भरवाने गई थी एम्बुलेंस, रास्ते में मिल गए स्वास्थ्य मंत्री फिर जो हुआ

Viral Bharat

हिमाचली युवाओं के लिए खुशखबरी! आपकी भी सैलरी है 15000 से कम तो जयराम सरकार इस तरह करेगी आर्थिक मदद

Viral Bharat

भाजपा प्रत्याशी रीना कश्यप के समर्थन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की बड़ी जनसभाएं उमड़ा लोगों का जनसैलाब,कई परिवार भाजपा में शामिल जीत हुई और पक्की

Viral Bharat