राजनीती, राज्यों से

जनमंच में एक बार फिर हुई बड़ी करवाई ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के आदेश, बैंक के शाखा प्रबंधक को लगाई लताड़ लोगों ने जताई ख़ुशी

Viral Bharat / September 9, 2019

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा प्रदेश की आम जनता के लिए शुरू किये गए कार्यक्रम से लोगों को निरंतर लाभ हो रहा है। जनमंच आम जनता के लिए वरदान बनकर आया हुआ है प्रदेश की जनता को जनमंच से इतना फायदा हो रहा है की अब जगह जगह इसके चर्चे हो रहे हैं। लोगों की अधिकतर समस्याओं का समाधान मौके पर ही मंत्री द्वारा जनमंच के माध्यम से किया जा रहा है।

CM jairam thakur

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोटला बांगी के भवन का निर्माण तीन वर्ष में भी नहीं होने पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिए। उपमंडल राजगढ़ के फागू में आयोजित जनमंच कार्यक्रम में ग्रामीण सुभाष चंद की शिकायत पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए उन्होंने लोनिवि को कड़ी हिदायत भी दी। इस तरह की करवाई से जहां आम जनता में ख़ुशी की लहर है तो कामचोर अफसरों और ठेकेदारों में करवाई का डर है। जयराम सरकार साफ़ कर चुकी है जनता की समस्यायों का निवारण हर कीमत पर किया जाएगा।

जनमंच जिन भी जिलाओं में हुआ वहां सब जगह लोगों की शिकायतों का निपटारा किया गया। इसके अलावा जनमंच में सहकारी बैंक हाब्बन के शाखा प्रबंधन को लताड़ लगाई। बिंदल ने कहा कि जब आप मंत्रियों के सामने ऐसी भाषा का प्रयोग कर रहे हैं तो लोगों से कैसे बात करते होंगे। उन्होंने चेताया कि भविष्य में ऐसा व्यवहार न करें।

भाणत पंचायत के फागू में आयोजित जनमंच में 112 आवेदन प्राप्त हुए। इनमें से 63 शिकायतों में से 20 का निपटारा मौके पर किया, जबकि 49 मांगों को संबंधित विभागों को भेजा गया। विस अध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनमंच में प्राप्त शिकायतों का निपटारा 15 दिन में किया जाए।

कोटला बांगी के सुभाष चंद की शिकायत पर लोक निर्माण विभाग को निर्देश किए कि कोटला बांगी के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के भवन का निर्माण कार्य गत तीन वर्षो से लंबित रखने वाले ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट किया जाए और इस स्कूल भवन के निर्माण कार्य की पुन: प्रक्रिया आरंभ की जाए।