राजनीती राज्यों से वायरल

हिमाचल में निवेश लाने में फिर कामयाब हुई जयराम सरकार,मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने खुद दी इसकी जानकारी 4775 करोड़ निवेश के लिए 93 एमओयू साइन

हिमाचल प्रदेश को विकास के पथ पर आगे ले जाने के लिए जयराम सरकार कार्य काफी तेज़ी से करती हुई नजर आ रही है। हिमाचल में निवेशक निवेश के लिए अब हामी भर रहे हैं भाजपा से पहले पिछली सरकारों में निवेशक हिमाचल का रुख तक नहीं करते थे लेकिन अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की मेहनत का नतीजा है की आज निवेशक दूसरे राज्यों को छोड़ हिमाचल में निवेश करने में रूचि दिखा रहे हैं।

एक दिन में ही हिमाचल में निवेशकों ने 4775 करोड़ रुपये के निवेश के लिए 93 एमओयू साइन किए हैं। शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मौजूदगी में शिमला में आयोजित मिनी कॉनक्लेव में अकेले पर्यटन क्षेत्र से संबंधित 47 समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित हुए।मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में निवेश को आकर्षित करने के लिए समग्र दृष्टिकोण अपनाया है, ताकि हिमाचल को निवेश का हब बनाया जा सके।

धर्मशाला में नवंबर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट से पहले अब तक राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में 45000 करोड़ रुपये के निवेश के लिए एमओयू साइन हो चुके हैं, जबकि लक्ष्य 85000 करोड़ तक पहुंचना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि निवेश से न केवल आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि राज्य के युवाओं को पर्याप्त रोजगार और स्वरोजगार के अवसर भी मिलेंगे।शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि सरकार व्यापार में सुगमता पर विशेष बल दे रही है। मिनी कॉनक्लेव में सबसे ज्यादा 2226 करोड़ का निवेश पर्यटन क्षेत्र में हुआ है।

इसके अलावा हाउसिंग में 1366 करोड़, उद्योग क्षेत्र में 444 करोड़, आईटी में 452 करोड़ और शिक्षा के क्षेत्र में 226 करोड़ के निवेश को एमओयू साइन हुए।

Related posts

हिमाचल सरकार द्वारा किये गए प्रयासों की सराहना,अब खुद कोरेंटाइन हुए बाहर से आये लोग कर रहे हैं

Viral Bharat

ब्रेकिंग न्यूज़ : अटल जी की हालत बहुत नाजुक,हिमाचल के नामी डॉक्टर कर रहे है उनकी देख रेख लोगों की भीड़ एम्स के बाहर

Viral Bharat

ब्रेकिंग खुलासा – कांग्रेस नहीं चाहती की ये विडियो आप देखें, भाषण का मतलब समझाने वाले को 50000 रुपये इनाम !

Viral Bharat