राजनीती राज्यों से वायरल

आम जनता को सबसे बेहतरीन स्वास्थ्य कवर देने में हिमाचल प्रदेश है पहला राज्य

सत्ता में भाजपा के आते ही जयराम सरकार ने एक के बाद एक जलकल्याणकारी योजनाओं को प्रदेश की जनता के लिए शुरू किया। आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की हिमाचल प्रदेश पहला ऐसा राज्य है जिसने आम जनता के स्वास्थ्य को लेकर एक के बाद एक अच्छी योजना को शुरू किया।
आयुष्मान भारत योजना के 1 वर्ष पूरा होने पर स्वास्थ्य विभाग हिमाचल प्रदेश द्वारा शिमला के आईजीएमसी में एक समारोह का आयोजन किया गया था। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने योजना को सफल बनाने में बेहतरीन काम करने वाले स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों और अधिकारियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना से देश के करोड़ों गरीब और असहाय लोगों का उपचार हुआ है। वह लोग भी अब स्वस्थ जीवन व्यतीत कर रहे हैं जो पहले पैसे की तंगी के कारण अपना उपचार नहीं करवा पाते थे।उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भी आयुष्मान योजना काफी सफल हुई है और लगभग 24 लाख लोग इस योजनाा के जोड़े गए हैं और 31 करोड़ रुपए की राशि अब तक आयुष्मान योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को दी गयी है। जो लोग आयुष्मान योजना में कवर नहीं हो पाए हैं उनके लिए प्रदेश सरकार ने हिम केयर योजना शुरू की है जिसके माध्यम से 37 करोड़ रुपए का स्वास्थ्य कवर लोगों को दिया जा चुका है । हिमाचल प्रदेश लोगों को सबसे बेहतरीन स्वास्थ्य कवर देने में पहला राज्य है।

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्लास्टिक हिमाचल प्रदेश में 2009 से बंद है लेकिन फिर भी कुछ चीजों चिप्स, पानी बोतलें ,तेल इत्यादि अभी भी प्लास्टिक के लिफाफों में आ रहा है। सरकार ने प्लास्टिक को पूरी तरह से बंद करने के लिए एक और अभियान शुरू करने का फैंसला लिया है ताकि प्रदेश को स्वच्छ और हेल्दी बनाया जा सके। बाहर से घूमने आने वाले पर्यटकों को भी प्लास्टिक का कम इस्तेमाल करने का आग्रह किया जाएगा। 2 अक्टूबर महात्मा गांधी की जयंती पर प्रदेश को प्लास्टिक मुक्त करने का अभियान शुरू होगा।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि ह्यूस्टन अमरीका में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शिमला का जिक्र करना अपने आप में बहुत बड़ी बात है प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते हैं और हिमाचल को विदेश में नहीं भूलते है।मोदी ने हिमाचल को दुनिया भर में प्रसिद्ध किया है।

Related posts

जरूरी जानकारी – अगर आप छात्र हैं और ट्राई सिटी (चंडीगढ़,मोहाली,पंचकूला ) में फंसे हैं और जिला मंडी जाना चाहते है तो आज इस तरह जा सकते हैं

Viral Bharat

केंद्र की मोदी सरकार ने मनरेगा के अंतर्गत प्रदेश को 80.57 करोड़ की सहायता जारी की

Viral Bharat

प्रदेश के विकास के लिए कार्य करती जयराम सरकार,दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में उद्योग मंत्री ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों को शहरी गैस वितरण परियोजना में शामिल करने का किया आग्रह

Viral Bharat