राजनीती राज्यों से

धूमल के सपने को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उठाया बड़ा कदम सपना अब होगा पूरा

2002 में तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने हमीरपुर के धौलासिद्ध में विद्युत उत्पादन का एक सपना देखा था, जिसे साकार करने के लिए 17 वर्ष बाद बुधवार को एमओयू साइन हो गया है।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री धूमल Jजी के सपने को पूरा करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की SJVN के साथ बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की मौजूदगी में 66 मेगावाट की क्षमता वाली 650 करोड़ रुपए से बनने वाली धौलासिद्ध जल विद्युत परियोजना को आगामी साढ़े चार वर्ष ( 54 माह ) में कम्प्लीट करने का एमओयू साइन कर लिया गया है।

आज जयराम ठाकुर जी ने राजनीती से ऊपर उठकर एक बार फिर ऐसा काम किया है की सूबे में इसकी चर्चा हो रही है। हर तरफ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की जमकर तारीफ हो रही है। इस प्रोजेक्ट के MOU को साइन करके जयराम ठाकुर जी ने दिखा दिया है की जिस कार्यशैली के लिए वो जाने जाते थे वो आज इस मुख्यमंत्री के पद पर बैठने के बाद भी उसी कार्यशैली से काम कर रहे हैं।

DHUMAL JAIRAM के लिए इमेज परिणाम

इस प्रोजेक्ट में 800 लोगों को सीधी नौकरियाँ मिलेंगीं तथा हज़ारों लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोज़गार मिलेगा।आपको बता दें कि धौलासिद्ध परियोजना पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के विकासात्मक एजेंडे का एक सपना था, जिसे आज जयराम सरकार ने पूरा किया है।

प्रेम कुमार धूमल ने हमीरपुर जिला की पहली विद्युत उत्पादन परियोजना को साकार करने के लिए सितंबर 2012 में शिलान्यास करवाने की तैयारी एवं जनवरी 2013 माह में इसका निर्माण कार्य शुरू करने का दृढ़ संकल्प कर लिया था। केंद्र व राज्य में कांग्रेस सरकारें बनते ही धौलासिद्ध प्रोजेक्ट रिजेक्ट होने के कगार पर आ गया तथा इसके अस्तित्व पर संकट के बादल मंडराने लगे।लेकिन आज जयराम सरकार ने इस सपने को पूरा कर दिया है जल्द ही इस प्रोजेक्ट का निर्माण पूरा हो जायेगा।

17 वर्ष बाद धौलासिद्ध प्रोजेक्ट को बनाने के लिए एसजेवीएनएल जयराम सरकार ने एमओयू साइन कर लिया है। हमीरपुर के किसानों के खेतों को पानी , बेरोज़गारों को रोज़गार तथा देश को 66 मेगावाट बिजली देने वाला यह प्रोजेक्ट अगले 54 माह में पूर्ण करने जा लक्ष्य रखा गया है।
प्रभावित होने वाली पंचायतें

Related posts

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिग्गज नेता अरुण जेटली के निधन पर किया शौक व्यक्त, मीडिया के सामने रखी उन्होंने अपनी बात

Viral Bharat

आम जनता को सबसे बेहतरीन स्वास्थ्य कवर देने में हिमाचल प्रदेश है पहला राज्य

Viral Bharat

हिमाचल कैबिनेट का बड़ा फैसला फिर खुला नौकरियों का पिटारा,शिक्षकों समेत इतने हजार पद भरेगी सरकार

Viral Bharat