राजनीती राज्यों से

पच्छाद की धरती से गूँजेगी अब नारी शक्ति की गूंज,सब एक सुर में बोले पच्छाद बेटी रीना को देगा रिकॉर्ड मतों से जीत

भाजपा उप चुनावों को लेकर अपनी कमर कस चुकी है आज दोनों प्रत्याशियों द्वारा अपने अपने स्थानों पर नामांकन भर दिया गया है.भाजपा ने युवा चेहरों पर भरोसा करके एक बार फिर दिखा दिया है कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जहां युवाओं को कार्यकर्ताओं को हमेशा आगे रखा जाता है.पच्छाद से रीना कश्यप को भाजपा की तरफ से टिकट दिया गया है जोकि जमीन से जुड़ी हुई भाजपा की एक वह ईमानदार हर तबके को साथ में लेकर चलने वाली युवा नेता है।

पच्छाद में खुशी का माहौल है हर तरफ भाजपा के फैसले की तारीफ की जा रही है महिलाओं से लेकर बड़े बूढ़े एकसुर में बोल रहे है बेटी रीना को देंगे रिकॉर्ड मतों से जीत।

अपनी कार्यशैली के दम पर आज भाजपा का टिकट लेने में ये युवा नेत्री सफल हुई है।आपको हम यहां बता दें की रीना जी जमीन से जुडी युवा नेत्री को टिकट देकर भाजपा ने फिर दिखाया युवाओं पर विश्वास।रीना कश्यप राजगढ़ की निवासी हैं। वर्ष 2006 से भाजपा में जुड़ी हैं। रीना ने वर्ष 2011 में शिलांजी वार्ड से जिला परिषद सदस्य का चुनाव लड़ा और विजयी हुईं। इसी वर्ष वह भाजपा की आजीवन सदस्य बनीं। वह भाजपा महिला मोर्चा पच्छाद की महामंत्री, जिला कार्यकारिणी और प्रदेश की सदस्य रह चुकी हैं।

गिरिआर और गिरिपार में बंटे पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र में वर्तमान में गिरिआर के सराहां क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले सुरेश कश्यप सांसद हैं। इसी क्षेत्र के बलदेव भंडारी कृषि एवं विपणन बोर्ड के अध्यक्ष पद पर तैनात हैं। भाजपा ने रीना कश्यप को टिकट देकर क्षेत्रीय संतुलन ही नहीं साधा है, बल्कि युवाओं पर भरोसा मजबूत किया है।

भाजपा ने इस बार रीना कश्यप को टिकट देकर राजगढ़ क्षेत्र को प्राथमिकता दी है। रीना कश्यप ने आज सोमवार को नामांकन दाखिल किया खुद मुख्यमंत्री आज इसमें मौजूद थे। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने भाजपा कार्यकर्ताओं से प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों और योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का आग्रह किया ताकि प्रदेश के लोग अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए इन योजनाओं का लाभ उठा सकें।

मुख्यमंत्री आज जिला सिरमौर के राजगढ़ में रीना कश्यप द्वारा पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से उप-चुनाव के लिए नामांकन भरने के पश्चात विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।जय राम ठाकुर जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के कुशल नेतृत्व में भाजपा ने केन्द्र में 2014 के लोकसभा चुनावों की सीटों में बढ़ौतरी करते हुए 2019 लोकसभा के आम चुनावों में अपने बूते पर भाजपा ने 303 तथा एनडीए सहयोगियों सहित 353 सीटें जीती हैं। इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में गतिशील नए भारत का उदय हुआ है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश ने लोकसभा चुनावों में प्रदेश की 68 विधानसभा चुनाव क्षेत्रों में जीत हासिल कर एक नया रिकाॅर्ड स्थापित किया है। इन चुनावों में प्रदेश के इतिहास में सबसे अधिक व कांगड़ा की लोकसभा सीट का जीत मार्जन 4.77 लाख वोट था जो देश में सबसे अधिक था।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले 20 महिनों के अपने वर्तमान कार्यकाल के दौरान राज्य के सभी हिस्सों का एक समान विकास सुनिश्चित किया है और उन क्षेत्रों में विशेष ध्यान दिया है जो किन्हीं कारणों से विकास से वंचित रहे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के कार्यकाल के प्रथम 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना है, इससे देशभर में ‘एक राष्ट्र-एक संविधान’ का रास्ता सुनिश्चित हुआ है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई जन धन, आयुष्मान भारत, किसान सम्मान निधी योजना तथा उज्ज्वला योजना जैसी योजनाएं एक जीवंत भारत को बनाने में मील का पत्थर साबित हुई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा हिम केयर योजना को शुरू किया गया है जिसमें उन 22 लाख लोगों को लाया जो केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना से वंचित रह गए थे। अब तक इस योजना सेे 37,000 लोगों को लाभ पहुंचाया जा चुका है। इसी प्रकार, राज्य सरकार ने गृहिणी सुविधा योजना को शुरू किया जिसमें उन सब परिवारों को लाभ पहुंचाया गया जो उज्ज्वला योजना से वंचित रह गए थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हिमाचल प्रदेश को देश का प्रदूषण मुक्त राज्य बनाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार छोटे व्यापारियों के लिए पेंशन योजना की घोषणा करने के अतिरिक्त किसानों को 6,000 रुपये प्रति वर्ष प्रदान कर रही है।

जय राम ठाकुर जी ने पच्छाद तथा धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के लोगों से आग्रह किया कि वे इन उप-चुनावों में भाजपा के उम्मीदवारों को भारी बहुमत से जीताएं ताकि इन क्षेत्रों की विकास गतिविधियों को और बढ़ावा मिल सके।

Related posts

जब पूरी दुनिया थी भारत के खिलाफ, तब, वाजपेयी ने ऐसे संभाली थी भारत की अर्थव्यवस्था

Viral Bharat

मिनी काॅन्क्लेव में आज 2219 करोड़ के निवेश के समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित,तरक्की की राह पर हिमाचल

Viral Bharat

ब्रेकिंग न्यूज़ : मुसलमानो के कारण हारेगी समाजवादी पार्टी – मुलायम सिंह !

Viral Bharat