राजनीती, राज्यों से, वायरल

अभिनंदन समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी को और नड्डा जी को मिला प्रदेश की जनता का इतना प्यार रोड शो में टूटे रिकार्ड

Viral Bharat / October 9, 2019

हिमाचल के दो बेटे एक मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी और एक भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी इनके आज रोड शो में सारे रिकॉर्ड टूट गए । जनता का इतना प्रेम आज से पहले किसी नेता के लिए नहीं देखने को मिला । बारिश थी तो कई जगह धूप थी लेकिन लोग सड़कों पर खड़े थे अपने इन प्रिय नेताओं की एक झलक पाने के लिए यह दिखाता है के लोगों का विश्वास भाजपा के दिग्गज नेताओं के लिए कितना ज्यादा है ।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की इमानदारी को लेकर हमेशा चर्चा होती रही है। किंस तरह एक व्यक्ति गरीब परिवार से उठकर भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में मेहनत करके इस मुकाम तक पहुंचता है ।आज मुख्यमंत्री के पद पर बैठकर भी वह प्रदेश की जनता के हितों के लिए प्रदेश की जनता की सेवा करने में दिन-रात लगे हुए हैं उसी तरह जेपी नड्डा जी हिमाचल से निकलकर अपनी मेहनत के दम पर आज पार्टी के उच्च पद पर आसीन है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी और भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी का आज बिलासपुर से मंडी के बीच घाघस, बैरी, बरमाणा, सलापड़, सुन्दरनगर, बल्ह व नैर चैक आदि स्थानों पर भव्य स्वागत किया गया। राष्ट्रीय भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष पद को संभालने के बाद पहली बार हिमाचल प्रदेश के दौरे पर आए जगत प्रकाश नड्डा के स्वागत में अभिनन्दन समारोह मंडी के ऐतिहासिक सैरी मंच में आयोजित किया गया।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि हिमाचल प्रदेश एक छोटा राज्य है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जबसे श्री नड्डा को विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी का नेतृत्व करने का महत्वपूर्ण जिम्मा सौंपा है, प्रदेश का महत्व बहुत बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि श्री नड्डा ने न केवल हिमाचल व यहां के लोगों को ही गौरवान्वित किया है बल्कि पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं को भाजपा को विश्व की सर्वश्रेष्ठ पार्टी बनाने के लिए भी प्रेरित किया।

जय राम ठाकुर ने कहा कि आज भाजपा देश के 17 राज्यों में सत्ता में है, जिसका श्रेय पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को जाता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रूप में आज देश के पास मजबूत नेतृत्व है और विश्व के नेताओं ने भी इस बात को माना है कि उनके नेतृत्व में भारत विश्व शक्ति बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए अब इतिहास बन चुकीं हैं और भारत में एक संविधान और एक निशान है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को भरपूर सहयोग देकर शानदार जीत दर्ज करवाई और पार्टी ने राज्य की सभी 68 विधानसभा सीटों पर बढ़त कायम की। उन्होंने कहा कि सर्वाधिक मत प्रतिशत भी भाजपा के सांसद किशन कपूर को मिला।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार बुनियादी अधोसंरचना को मजबूत बनाने और औद्योगिकरण पर विशेष ध्यान दे रही है ताकि प्रदेश का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हो सके। इसी उद्देश्य से धर्मशाला में अगले महीने ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया जा रहा है ताकि बड़े पैमाने पर निवेशकों को हिमाचल की ओर आकर्षित किया जा सके।

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सलापड़ से मंडी तक उनका भव्य स्वागत करने के लिए मंडी ज़िला के लोगों को आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह स्नेह उन्हें और प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ कार्य करने की ताकत देगा जिससे वह करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं की अपेक्षाओं पर खरा उतर सकेंगे। उन्होंने कहा कि अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है और अब वह सुनिश्चित करेंगे कि यह देश की सर्वश्रेष्ठ पार्टी बने।

श्री नड्डा ने कहा कि देश में एक हजार से अधिक राजनीतिक दल हैं लेकिन केवल भाजपा को छोड़कर बाकि सभी किसी विशेष राजनीतिक परिवार की पार्टियां हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल ऐसा राजनीतिक दल है जहां कोई भी आम व्यक्ति प्रधानमंत्री, पार्टी अध्यक्ष या मुख्यमंत्री बन सकता है। भाजपा की सोच भारत को एक नया भारत बनाने की है जिसके लिए वह कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पीछे नहीं हटेगी।

श्री नड्डा ने कहा कि पूरे विश्व ने भारत के मजबूत एवं कुशल नेतृत्व को स्वीकारा है और यह प्रधानमंत्री की राजनीतिक इच्छा शक्ति के कारण ही संभव हो पाया है कि आज अनुच्छेद 370 को हटाया गया है। अब पूरे राष्ट्र में एक ‘विधान’, एक ‘निशान’, एक ‘संविधान’ लागू हुआ है। उन्होंने कहा कि तीन तलाक का निर्णय मुस्लिम महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में मील का पत्थर साबित हुआ है।

श्री नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने समाज के प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं आरम्भ की हैं जो आम आदमी के जीवन में बड़े परिवर्तन लाने में सफल हुई है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत, उज्ज्वला योजना, जन धन योजना, अटल पेंशन योजना, डिज़िटल इंडिया योजना ने भारत को विकसित देश में परिवर्तित किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा कि प्रदेश के लोगों ने यह कभी नहीं सोचा था कि 70 लाख की आबादी वाले छोटे से इस राज्य के नेता को विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के नेतृत्व का सम्मान प्राप्त होगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में भाजपा उत्कृष्ट पार्टी के रूप में उभरेगी तथा हिमाचल प्रदेश वर्ष 2022 के चुनावों में पूर्ण समर्थन प्राप्त कर इतिहास बनाएगा। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में इंवेस्टर्स मीट के आयोजन के प्रयासों की भी सराहना की जो राज्य के शिक्षित युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने में सहायक सिद्ध होगी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि यह पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए प्रसन्नता का विषय है कि श्री नड्डा को उनके परिश्रम व समर्पण के लिए इतना महत्त्वपूर्ण पद दिया गया है। वह आज उस पद पर बैठे हंै जिसे कभी श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय तथा अटल बिहारी वाजपेयी आदि ने शोभित किया था।

सांसद राम स्वरूप शर्मा ने कहा कि जगत प्रकाश नड्डा के कुशल नेतृत्व में भाजपा नई दिशा की ओर अग्रसर होगी।

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर, शहरी विकास मंत्री सरवीन चैधरी, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज, सांसद किशन कपूर, राज्य योजना बोर्ड के अध्यक्ष रमेश धवाला, विधायक कर्नल इंदर सिंह, राकेश जमवाल, विनोद कुमार, इंद्र सिंह गांधी, हीरा लाल, प्रकाश राणा, जवाहर ठाकुर, संगठन सचिव पवन राणा, पूर्व मंत्री गुलाब सिंह ठाकुर तथा रूप सिंह ठाकुर, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जमवाल, बाल कल्याण परिषद की महासचिव पायल वैद्य, मिल्कफेड के अध्यक्ष निहाल चंद शर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।