राजनीती, राज्यों से, वायरल

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के बाद जनसमस्याएं सुनने को लेकर एक और बड़ा कदम मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिए निर्देश

Viral Bharat / October 9, 2019

पहले जनमंच को जयराम सरकार लेकर आई ताकि लोगों की समस्याओं का निवारण किया जा सके सत्ता में आने के बाद से अब तक जनमंच के माध्यम से जयराम सरकार ३५ हजार से ज्यादा की शिकायतों का निवारण कर चुकी है। अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी अपना ड्रीम प्रोजेक्ट मुख्यमंत्री हेल्पलाइन लेकर आये है जोकि बहुत अच्छी तरह से कार्य कर रहा है आम जनता घर बैठे बैठे अपनी शिकायतों का निवारण टोल फ्री नंबर 1100 पर कॉल करके करवा रही है।

ये भी पढ़े -ईमानदार सरकार का भ्रस्टचार पर एक और बार,वीरभद्र सरकार में हुए एक और घोटाले की विजिलेंस जाँच के आदेश सदमें में कांग्रेसी

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हमेशा जमीन से जुड़े रहे हैं यही वजह है आम जनता के दुःख दर्द को वो समझते हैं। मुख्यमंत्री जी ने अब फैसला लेते हुए निर्देश दिए हैं की जनसमस्याएं सुनने के लिए अब प्रदेश के परिधि गृहों के धरातल पर 200 लोगों के बैठने लायक हाल बनाए जाएंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को बिलासपुर सर्किट हाउस की ऊपरी मंजिल के निर्माण को लेकर रूप रेखा तैयार कर रहे अफसरों को यह निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि लोगों को दूसरी से तीसरी मंजिल तक पहुंचना पड़ता है। इससे बुजुर्ग और दिव्यांगों को परेशानी होती है। इसलिए प्रदेश के सभी सर्किट हाउसों में ऐसी व्यवस्था की जाएगी ताकि लोग आसानी से मिल सकें और उनकी समस्याओं को सुना जा सके।

ये भी पढ़े -जयराम सरकार की योजना में अब तक 41 हजार हिमाचल वासियों ने करवाया इलाज, PM MODI ने दी जयराम सरकार को शाबाशी

उन्होंने कहा कि धर्मशाला में प्रदेश का सबसे बड़ा सर्किट हाउस है। लेकिन वहां पर भी मिलने आने वाले लोगों के बैठने की सुविधा नहीं है। वहां अब छोटे हाल की दीवार को हटाकर उसे बड़ा करने का काम चल रहा है।

वहीं, मंगलवार सुबह जैसे ही भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बिलासपुर सर्किट हाउस पहुंचे तो वहां सीएम ने उन्हें गुलदस्ता भेंट कर दशहरा पर्व की बधाई दी। इस नड्डा बोले – बिलासपुर में तो हमने आप का स्वागत करना है और आप हमारा स्वागत कर रहे हैं।