राजनीती राज्यों से वायरल

मुख्य सचिव डॉ श्रीकांत बाल्दी जी ने अचानक किया मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का निरीक्षण, दिए ये जरूरी निर्देश

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन को लेकर जयराम सरकार खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी कितने गम्भीर है उसका एक नजारा आज भी देखने को मिला। आज मुख्य सचिव ने हेल्पलाइन का औचक निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी पहले ही बोल चुके है कि हेल्पलाइन को लेकर किसी तरह की कोताही नही बरती जाएगी।जनता की समस्याओं के निवारण के लिए इसे शुरू किया गया है और तय समय मे अधिकारी जनता की समस्याओं का निपटारा करें।

मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी ने आज सुबह टूटीकंडी/शिमला स्थित “मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन-1100” का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने हेल्पलाइन से संबन्धित कार्यप्रणाली को जांचा। हालांकि मुख्य सचिव के अचानक हेल्पलाइन पहुंचने पर कर्मचारियों में हैरानी दिखी, लेकिन कर्मियों का कार्य संतोषजनक पाया गया।

मुख्य सचिव ने हेल्पलाइन के माध्यम से दर्ज हो रही जनशिकायतों के बारे में जानकारी जुटाई। इसके साथ ही उन्होंने हेल्पलाइन में तैनात कर्मियों को निर्देश दिए कि जन-शिकायतों को प्राथमिकता से दर्ज करें एवं संबन्धित विभागों को भेजें।

उल्लेखनीय है कि आगामी 17 अक्टूबर को हेल्पलाइन को शुरू किए हुए एक माह पूरा होगा। इसके तहत प्रदेश मुख्य सचिव डॉ श्रीकांत बाल्दी हेल्पलाइन की समीक्षा करेंगे। ऐसे में जिन विभागों ने शिकायतों के निराकरण संबन्धी कार्यों में ढील बरती है, बैठक में उनकी जवाबदेही होगी। बहरहाल सभी विभाग जनता द्वारा दर्ज शिकायतों के समाधान युद्धस्तर पर करने के लिए जुट गए हैं।

Related posts

Himachal Breaking – लॉकडाउन में भी तीन उद्योगों में चल रहा था काम, मामला दर्ज जयराम सरकार सख्त

Viral Bharat

मेडिकल कालेजों में 500 दवाएं फ्री,दो सौ अन्य दवाइयों के लिए स्वास्थ्य विभाग में चर्चा शुरू

Viral Bharat

हिमाचल में थर्ड पार्टी जांचेगी अब आईपीएच के पानी की गुणवत्ता, सीएम ने दिए साफ़ निर्देश गुणवत्ता से समझौता सहन नहीं

Viral Bharat