राजनीती

हिमाचल में इतने बड़े स्तर पर पहली बार होने जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर मीट खटकती हुई प्रदेश कांग्रेस की आंखों में ये दर्द सब कुछ बयां कर रहा है

Viral Bharat / November 3, 2019

हिमाचल प्रदेश में पहली बार इतने बड़े स्तर पर ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का आयोजन प्रदेश की जयराम सरकार द्वारा किया जा रहा है । इस ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में बड़े-बड़े उद्योगपति शामिल होंगे जो कि अपने आप में एक नई इबारत हिमाचल के इतिहास में लिखेंगे ।

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का आयोजन हिमाचल में इतने बड़े स्तर पर सिर्फ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी के दृढ़ निश्चय की वजह से हो पा रहा है । हजारों निवेशक निवेश करने के लिए हिमाचल का रुख करने वाले हैं ग्लोबल इन्वेस्टर मीट सफल होगी यह पूरा प्रदेश जानता है।खास तौर पर युवाओं में अलग तरह का जोश इस इंवेस्टर मीट को लेकर देखने को मिल रहा है।

खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का हिस्सा बनने के लिए पहुंच रहे हैं । प्रधानमंत्री मोदी जी इस आयोजन को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की पहले ही तारीफ कर चुके है किंस तरह एक छोटे राज्य में एक साथ इतने ज्यादा उधोगपतियो को जयराम सरकार लाने में कामयाब हो रही है।मुख्यमंत्री जी की कार्यशैली को लेकर और पहले भी मोदी और अमितशाह जी जमकर तारीफ कर चुके हैं ।

लेकिन अब सवाल यह है कि आखिर प्रदेश के विकास से प्रदेश कांग्रेस को इतनी नफरत क्यों है ? आखिर किस आधार पर पूरी कांग्रेस एक सुर में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का विरोध कर रही है ?

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का विरोध कांग्रेस सिर्फ एक ही वजह से कर रही है वो इसलिए क्योंकि उन्हें शर्म महसूस हो रही है आज से पहले सबसे ज्यादा समय तक जो सरकार सत्ता में रही वो कांग्रेस ही थी,लेकिन उसके बावजूद प्रदेश के विकास के लिए प्रदेश के युवाओं को प्रदेश में ही रोजगार मिले इसके लिए कोई प्रयास कांग्रेस की तरफ से नहीं किया गया।केंद्र में कांग्रेस सबसे ज्यादा सत्ता में रही उसके बावजूद वो इस तरह का आयोजन नही कर पाई ।कांग्रेस ने सिर्फ अपना अपने लोगो के बारे में सोचा और सत्ता में सिर्फ मौज करते चले आये।

अब प्रदेश में जयराम सरकार के इतने कम वक्त में सत्ता में रहते हुए इतना बड़ा आयोजन करवाने से पूरी कांग्रेस बौखलाई हुई है ।क्योंकि उन्हें साफ नजर आ रहा है कि आने वाला वक्त सिर्फ प्रदेश के विकास का वक्त है और प्रदेश की जनता सिर्फ उसी पार्टी को सत्ता में रखेगा जो प्रदेश की जनता के हितों के बारे में प्रदेश के बारे में सोचेगा।

आइए मिलकर प्रदेश सरकार के इस बड़े प्रयास में उनके साथ खड़े होते हैं और उन्हें और मजबूती प्रदान करते है ताकि मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने हिमाचल प्रदेश की तरक्की को लेकर जो सपने लिए हैं उन्हें वह पूरा कर सके।