राजनीती राज्यों से वायरल

प्रदेश की जनता को एक बार फिर अपनेपन का एहसास करवा गए PM मोदी,जानिए क्‍यों बोले मैं भी हिमाचली हूं

हिमाचल के प्रति प्रधानमंत्री जी का प्रेम किसी से छिपा नहीं है कई बार विदेशी दौरों पर भी मोदी जी हिमाचल का जिक्र अपने भाषण में कर चुके हैं। ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स मीट में पहुंचे नरेंद्र मोदी फ‍िर प्रदेशवासियों को अपनेपन का एहसास करवा गए। नरेंद्र मोदी ने निवेशकों के सामने दिल की बात रखते हुए लिए कहा कि मैं मेहमान नहीं हिमाचली ही हूं, आप यहां भरोसा कर निवेश करें। इतनी बड़ी बात हिमाचल में निवेश को लेकर प्रधानमंत्री जी ने बोली जो बहुत बड़ी बात है।

मोदी जी ने हिमाचल सरकार की ओर से हर संभव सहयोगी करने की बात भी कही। नरेंद्र मोदी ढाई वर्ष से ज्‍यादा तक हिमाचल प्रदेश भाजपा के प्रभारी रहे हैं, इसके अलावा भी प्रदेश में भाजपा संगठन को सशक्‍त करने में उनका अहम योगदान है। गुजरात के सीएम बनने से पहले वह कई वर्षों तक प्रदेश में आते जाते रहे व उनका दूवभूमि से काफी लगाव है।

मोदी ने सोलन के मशरूम से लेकर लाहुल के आलू, कुल्लू की शॉल और कांगड़ा की पेंटिंग के बारे में अपने भाषण के दौरान चर्चा करना नहीं भूले। मोदी ने जगह और रूट का नाम गिनवाते हुए कहा चंडीगढ़ से बददी, ऊना से हमीरपुर रेलमार्ग और फोरलेन पर तेजी से काम हो रहा है। मनाली और शिमला में हेली टैक्सी को बढ़ावा दिया जा रहा है। मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का सपना रोहतांग सुरंग का भी भाषण में जिक्र करते हुए इसका जल्द ही काम पूरा होने वाला है। मोदी ने कहा यहां के लोगों का आपस में जुड़ाव है व एक घर की आवाज दूसरे घर तक नहीं जाती।

पीएम मोदी ने कहा हिमाचल रक्षा क्षेत्र की खान है। यहां हर घर से सेना का जवान निकलता है। हिमाचल के हर भाषा बोलने वाले लोग गांव-गांव में मौजूद हैं। मैं हिमाचल को जानता हूं, देवभूमि वीरों से भरी पड़ी है। युवाओं को अधिक से अधिक अवसर मिलने चाहिएं।

Related posts

Himachal News – जमाखोरों-मुनाफाखोरों पर गिरेगी गाज ,मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सख्त दिए निर्देश

Viral Bharat

पूर्व PM अटल AIIMS में भर्ती, हिमाचल के ये नामी डॉक्टर कर रहे हैं देखरेख

Viral Bharat

जयराम सरकार ने अपने वादे के अनुरूप प्रदेश के कारोबारियों से किया वादा किया पूरा,हिमाचली व्यापारियों की जीएसटी लिमिट बढ़ी

Viral Bharat