राजनीती राज्यों से वायरल

हिमाचल में बोले पीएम मोदी- 4.50 लाख मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला,इन्वेस्टर मीट को लेकर बोली बड़ी बातें

आज प्रधानमंत्री मोदी जी हिमाचल प्रदेश में शुरू हुई इन्वेस्टर मीट के मौके पर पहुँचे। प्रधानमंत्री मोदी जी ने इस इवेंट को लेकर जयराम सरकार की सराहना की और अपने संबोधन में कई अहम बातों का जिक्र किया।

Image

प्रधानमंत्री जी ने कहा कि धर्मशाला में वैश्विक सम्मेलन,ये कल्पना नहीं सच्चाई है,अभूतपूर्व है, अद्भुत है। ये हिमाचल प्रदेश का एक स्टेटमेंट है, पूरे देश को, पूरी दुनिया को कि हम भी अब कमर कस चुके हैं। पीएम ने कहा कि पहले इस प्रकार के वैश्विक सम्मेलन देश के कुछ ही राज्यों में हुआ करते थे। यहां अनेक ऐसे साथी मौजूद हैं जिन्होंने पहले की स्थितियां देखी हैं। लेकिन अब स्थितियां बदल रही हैं और इसकी एक गवाह यहां हिमाचल में हो रही ये समिट भी है।

Image may contain: 5 people, people standing

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि निवेशक राज्यों को देखकर निवेश करते हैं कि किस राज्य में कितनी छूट मिल रही है। आज भारत में विकास की गाड़ी नई सोच, नई अप्रोच के साथ 4 वील्स पर चल रही है। एक वील सोसायटी का, जो एस्पायरिंग है। एक वील सरकार का, जो नए भारत के लिए एनकरेजिंग है। एक वील इंडस्ट्री का, जो डेयरिंग है और एक वील ज्ञान का, जो शेयरिंग है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बेवजह के नियम कायदे, सरकार का बहुत ज्यादा दखल कहीं न कहीं उद्योगों के बढ़ने की रफ्तार को रोकता है। मुझे खुशी है कि इसी सोच के साथ हिमाचल प्रदेश सरकार भी काम कर रही है। अब राज्य सरकारें समझने लगी हैं कि रियायतों की स्पर्धा न राज्य का भला करती हैं और न ही उद्योगों को आकर्षित कर पाती हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कल लगभग 4.50 लाख मध्यम वर्गीय परिवारों के घर बनाने के सपने को पूरा करने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले से लगभग 4.50 लाख घर खरीदारों को फायदा होगा।

Image may contain: 3 people, people standing

इससे पहले अभिनेत्री यामी गौतम ने पीएम का शाल और टोपी पहनाकर स्वागत किया। पीएम मोदी ने मंच पर ‘इन्वेस्टर हेवन राइजिंग हिमाचल’ कॉफी टेबल बुक का लोकापर्ण किया। हिमाचल में औद्योगिक निवेश बढ़ाने के लिए पहली बार देवभूमि में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट (निवेशक सम्मेलन) शुरू हुआ है। दो दिवसीय इन्वेस्टर मीट में देश-विदेश के नामी उद्योग घरानों के उद्योगपतियों सहित 1,720 प्रतिनिधि शरीक हो रहे हैं।

Image may contain: 4 people, people standing

इन्वेस्टर मीट के उद्घाटन सत्र में पीएम के अलावा उनके मंत्रिमंडल के पर्यटन राज्य मंत्री प्रह्लाद एस पटेल, वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह थमांग, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, नीति आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार और केंद्रीय मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री, सांसद व विधायकों ने अतिथियों की अगवानी की। पहले दिन इन्वेस्टर मीट में देश-विदेश के 200 डेलीगेट्स सहित 1700 से अधिक प्रतिनिधि सभागार में मौजूद हैं।

Related posts

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की सफलता से कुछ लोगों की दुकानें हुई बंद तो रची जाने लगी साजिशें लेकिन तय करेगी खुद जनता।

Viral Bharat

वरिष्ठजनों को मनोरंजक स्थान प्रदान करने के लिए विकसित होंगे 100 उद्यान एवं पार्क

Viral Bharat

प्रधानमंत्री को गले लगाने के बाद राहुल का आँख मारना लोकतंत्र का शर्मनाक मज़ाक !

Viral Bharat