राजनीती राज्यों से वायरल

सफल हुई मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की मेहनत इन्वेस्टर मीट हिमाचल में तय से ज्यादा 92 हजार करोड़ की धनवर्षा,2 लाख के करीब को मिलेगा रोजगार

देवभूमि हिमाचल को कर्मभूमि बनाने के लिए हिमाचल में 92 हजार करोड़ रुपये की धनवर्षा हुई। एक साल पहले इन्वेस्टर्स मीट का बीड़ा प्रदेश की जयराम सरकार के उठाने के बाद से कितना निवेश होगा, इसको लेकर चर्चा शुरू होगी। लक्ष्य करीब 85 हजार करोड़ का तय किया था, लेकिन लक्ष्य से अधिक 92 हजार करोड़ रुपये के एमओयू साइन हो गए।

देश-दुनिया के निवेशकों से गुरुवार तक जयराम सरकार ने 92 हजार 439 करोड़ रुपये के एमओयू साइन करवा लिए।मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी प्रदेश के विकास को लेकर कितने गंभीर है इससे पता चलता है आखिर में मुख्यमंत्री जी की मेहनत सफल हुई और आज हिमाचल में हजारो करोड़ो का निवेश आ चूका है। अब इस निवेश को धरातल पर उतारना ही जयराम सरकार का बड़ा कार्य होगा जिसके लिए अभी से सरकार अपनी कमर कस चुकी है।

इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धर्मशाला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनकी टीम की पीठ थपथपाई। हिमाचल का सालाना बजट करीब 43,000 करोड़ रुपये है जबकि प्रदेश सरकार इस इन्वेस्टर मीट में दोगुने से भी ज्यादा के एमओयू कर चुकी है।

किस क्षेत्र में कितना निवेश और रोजगार
कुल एमओयू 603
कुल निवेश प्रस्तावित 92439 करोड़
कुल रोजगार प्रस्तावित 1,85000
ऊर्जा क्षेत्र में प्रस्तावित निवेश 33,812 करोड़
पर्यटन क्षेत्र में प्रस्तावित निवेश 14,955 करोड़
उद्योग क्षेत्र में प्रस्तावित निवेश 13,682 करोड़
हाउसिंग क्षेत्र में प्रस्तावित निवेश 12,277.50 करोड़
हिमाचल का सालाना बजट 43,000 करोड़

Related posts

‘धन्यवाद मुख्यमंत्री जी…आपने दवाई को लेकर हमारी सारी टैंशन ही खत्म कर दी’ दवाईयों की घरद्वार होम डिलीवरी से लोगों को मिला बड़ा सहारा

Viral Bharat

जयराम सरकार का बड़ा फैसला,मेजर सोमनाथ सहित हिमाचल के आठ जांबाजों के बनेंगे भव्य स्मारक

Viral Bharat

ब्रेकिंग खुलासा – कांग्रेस नहीं चाहती की ये विडियो आप देखें, भाषण का मतलब समझाने वाले को 50000 रुपये इनाम !

Viral Bharat