राजनीती राज्यों से

ददाहू पहुँच सीएम जयराम ठाकुर ने किए योजनाओं के विधिवत उद्घाटन , रेणुका मेले के समापन कार्यक्रम में लिया भाग

प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर जी आज ददाहू पहुँचे इस मर्तबा धारटीधार के चोंरीधार में सीएम का चौपर लैंड हुआ। इसके बाद सड़क मार्ग से 8 किलोमीटर का सफर तय कर जयराम ददाहू पहुंचे।

जहां उन्होंने शिरगुलधार उठाऊ पेयजल योजना और ददाहू में खुले नए आईपीएच उपमंडल का विधिवत उद्घाटन किया। इसके बाद सीएम रेणुका में पांच दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मेले का समापन करने के लिए पहुँचे।मुख्यमंत्री श्री जयराम जी ने भगवान परशुराम की पालकी को कंधा देने के बाद यहां पहुंचे इलाके के विभिन्न मंदिरों की देव पालकियों को विदाई दी।

अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेला आज मंगलवार को संपन्न हो गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मुख्यमंत्री जी ने देव पालकियों को कंधा देकर विदा किया और उसके साथ ही मेले का विधिवत समापन हो गया। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि मेले व त्योहार हमारी संस्कृति के परिचायक है। इसमें हमारी पौराणिक संस्कृति की झलक देखने को मिलती है।

आपको हम यहां बता दें कि अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेला माता व पुत्र के मिलन का प्रतीक है। दशमी के दिन भगवान परशुराम अपनी मां रेणुका से मिलने श्री रेणुका जी पहुंचते है। मुख्यातिथि ने मेले में विभिन्न विभागों और स्वयंसेवी संस्थाओं  द्वारा लगाई गई प्रदशर्नियों का अवलोकन भी किया।

इस दौरान विधानसभा स्पीकर डॉ. राजीव बिंदल सहित कई मान्य व्यक्ति मौजूद थे। श्री रेणुका जी पहुंचने से पहले सीएम जयराम ठाकुर जी ने शिमला में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारा साहिब जी में आयोजित समारोह में भाग लिया व माथा टेककर गुरु का आशीष प्राप्त  किया।

Related posts

बिलासपुर एम्स पर मजाक बनाने वाले विपक्ष को जेपी नड्डा का करारा जवाब बता दी तारीख कब होगा एम्स तैयार

Viral Bharat

सीएम जयराम बोले गगल एयरपोर्ट पर बड़ा विमान उतार कर रहेंगे, मंडी एयरपोर्ट का दो हफ्ते में एग्रीमेट,पर्यटन को गांव तक पहुंचाएंगे रोजगार लाएंगे

Viral Bharat

आज अहम बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ने कहा केंद्र सरकार ने हिमाचल के लिए एनडीआरएफ की एक बटालियन स्वीकृत की,साथ कई अहम बातें आई सामने

Viral Bharat