राजनीती राज्यों से वायरल

इन्वेस्टर्स मीट के बाद प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह की नजरों में CM जयराम ठाकुर का कद हुआ ऊँचा बढ़ा विश्वास

इन्वेस्टर्स मीट के सफल आयोजन के बाद मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर की हर तरफ वाह-वाह हो रही है। इतने कम वक़्त में इतना बड़ा सफल आयोजन करके मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर ने दिखा दिया है की उनकी सरकार सिर्फ प्रदेश के विकास के लिए कार्य कर रही है। अंदरखाने खबर ये भी निकल कर सामने आई है की कांग्रेस समर्थक भी इन्वेस्टर मीट के सफल आयोजन के बाद मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं।

Image result for modi jai ram thakur

सबसे बड़ी बात किसी भी भाजपा मुख्यमंत्री के लिए ये होती है की उनकी कार्यशैली प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह की नजरों में कैसी है ? तो आपको हम बता दें मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी की ईमानदारी के प्रधानमंत्री पहले ही कायल रहे हैं लेकिन अब जिस तरह से इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया गया उसके बाद CM जयराम ठाकुर का कद प्रधानमंत्री और अमित शाह जी की नजरों में और ऊँचा हुआ है।

आज से पहले कोई भी मुख्यमंत्री इतने कम वक़्त में प्रदेश के विकास के लिए इतना बड़ा आयोजन अपने प्रदेश में नहीं करवा पाया था लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बुलुंद इरादों ने प्रदेश में ये करके दिखा दिया। हजारों करोड़ो का निवेश आज प्रदेश को मिला है जब धरातल पर ये निवेश उतरेगा तो उस वक़्त हिमाचल प्रदेश के लाखों युवाओं को प्रदेश में ही रोजगार मिलेगा जो अपने आप में बहुत बड़ी बात है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस के बड़े नेताओं को भी करारा जवाब दिया जो इन्वेस्टर मीट का विरोध कर रहे थे ,कांग्रेस हमसे पूछ रही है कि निवेशकों की ओर से भाजपा सरकार के पास पैसे कितने आ गए। सीएम ने कहा कि देश और हिमाचल में भी कांग्रेस बिखर गई है। धर्मशाला में कांग्रेस प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई। कांग्रेस की इतनी बुरी हालत इससे पहले कभी नहीं हुई।

सुर्खियों से दूर रहने वाले जयराम मंडी के एक किसान परिवार से आते हैं. उन्होंने चंडीगढ़ की पंजाब यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रैजुएशन की पढ़ाई की और यूनिवर्सिटी के दिनों में ही राजनीति में कदम रखने का फैसला किया.मुख्यमंत्री बने हुए जयराम ठाकुर जी को अभी 2 साल भी नहीं हुए हैं लेकिन प्रदेश की जनता के लिए एक से बढ़कर एक योजनाओं को वो शुरू कर चुके हैं और इस समय में उन्होंने अपने कार्य करने की क्षमता से ये साबित कर दिया है कि वो इस मुख्यमंत्री पद के लिए एक सही उमीदवार थे !

Image result for jai ram thakur

मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर जब महज 28 वर्ष के थे तब उन्होंने पहली बार 1993 में चाचिओट सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था. वह 800 वोटों के अंतर से पहला चुनाव हार गये थे लेकिन भाजपा नेतृत्व का ध्यान अपनी तरफ खींचने में कामयाब रहे.इसके बाद 1998 में ठाकुर ने इसी सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. इसके बाद मंडी जिले की इस चाचिओट 2010 में परिसीमन के बाद सेराज नाम दिया गया को अपना गढ़ बना लिया और यहां से लगातार पांच बार जीतने का रिकॉर्ड बनाया.

अपना अतीत जो याद रखता है उनमें से एक है मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी जैसे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी मुख्यमंत्री बनने से पहले थे वैसे ही आज है। प्रदेश की जनता के लिए ईमानदारी से काम करना इसी सोच को लेकर आगे बढ़ रहे हैं मुख्यमंत्री जी आज भी।

Related posts

मंत्री का एक फोन और फिर पड़ा छापा,पुराने से पुराने घोटाले भी अब सामने आ रहे हैं,ईमानदार सरकार का ये प्रयास विकास का

Viral Bharat

लोकसभा चुनावों में ये होगी भाजपा की हिमाचल में निति PM मोदी का नाम और सीएम जयराम का काम जानिए

Viral Bharat

जानिए किसने कहा मुख्यमंत्री साहब ! देहरा में ईसीएचएस-सीएसडी कैंटीन को जमीन देने के लिए शुक्रिया

Viral Bharat