राजनीती राज्यों से वायरल

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने किया अंतरराष्ट्रीय लवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता,करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं के किये शिलान्यास

सीएम जयराम ठाकुर जी ने आज रामपुर में अंतरराष्ट्रीय लवी मेले का समापन किया। वे सुबह 11 बजे हेलीकाॅप्टर से सराहन पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने साढ़े 7 करोड़ की लागत से बने राई खड्ड पुल का उद्घाटन किया।

सीएम जयराम जी ने कई विकासात्मक योजनाओ का शिलान्यास किया। सवान से डोई करीब चार किमी, ऐरनी-मझोली से करीब ढाई किमी, खडेला से करांगला साढ़े सात किमी सड़क का उद्घाटान किया। इसके अलावा करीब 38 लाख की लागत से बने विद्युत उपमंडल भवन और गौरी खड्ड से चमाड़ा-खयूंचा ऊठाउ पेयजल योजना का लोकार्पण किया।\

स्थानीय लोगों की समस्याओं को मुख्यमंत्री ने जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। लोगों ने मुख्यमंत्री से माता भीमाकाली मंदिर की ओर जाने वाली कई जगह से तंग सड़क को चौड़ा करने की मांग उठाई। इसपर उन्होंने जल्द लोक निर्माण विभाग को निर्देश देने की बात कही।

इसके बाद सीएम ने धर्मशाला में हुई इंवेस्टर्स मीट की कामयाबी पर बात की। बोले निजी सेक्टर्स के उद्योगों के स्थापित होने से प्रदेश के युवाओं के लिए नौकरी की संभावनाएं बढ़ेंगी। बता दें कि सराहन में पहुंचने के बाद सीएम ने विश्व विख्यात माता भीमाकाली मंदिर में परिवार सहित पहुंच कर मां का आशीर्वाद लिया।

मुख्यमंत्री जी ने विशाल जनसभा को भी संबोधित किया उन्होंने कहा प्रदेश सरकार रामपुर क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता दे रही है और पिछले लगभग दो वर्षों में सड़कों, पुलों, भवनों और अन्य अधोसंरचना के निर्माण पर 260 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। क्षेत्र के 15 गांवों को इस दौरान सड़कों से जोड़ा गया, पांच पुलो, 22 भवनों के निर्माण के साथ-साथ 140 किलोमीटर लम्बी सड़कों की मैटलिंग और टारिंग का कार्य किया गया। इसके अतिरिक्त सड़कों व पुलों के लिए 133 करोड़ रुपये की 33 और 126 करोड़ रुपये की 16 डीपीआर स्वीकृति के लिए भेजी गई है।

आगे मुख्यमंत्री जी ने कहा कि राज्य सरकार ने सत्ता सम्भालने के पहले दिन से ही प्रदेश के समग्र विकास के एकमात्र उद्देश्य के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में सरकार को जनता का भरपूर विश्वास एवं सहयोग मिला है। यही कारण है कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव के दौरान सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों पर बढ़त हासिल की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण अनुच्छेद 370 समाप्त हुआ है। उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि मामले में सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि इससे भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण का रास्ता खुल गया है।

सराहन में लोगों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जमीन की उपलब्धता होते ही ज्यूरी में महाविद्यालय खोला जाएगा। उन्होंने इस दौरान जन समस्याएं भी सुनीं।

Related posts

हिमाचल प्रदेश के 13 हजार से अधिक अस्थायी शिक्षकों को बड़ी राहत,मिल सकती है जल्दी ही ये बड़ी खुशखबरी जिस सुन उछल पड़ेंगे आप

Viral Bharat

Himachal MyGov पोर्टल पर मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन-1100’ का नाम और LOGO के लिए सुझाव देने की अंतिम तिथि दो दिन के लिए बढ़ी

Viral Bharat

भीलवाड़ा मॉडल ग्राउंड रिपोर्ट: कोरोना(Corona) से लड़ा महायुद्ध, जिसकी देशभर में चर्चा, वुहान बनने से ऐसे रोका

Viral Bharat