राजनीती राज्यों से वायरल

गैर हिमाचलियों को नौकरी नहीं,आज जारी हो सकती है अधिसूचना वीरभद्र सिंह सरकार के कार्यकाल में आर एंड पी रूल में संशोधन हुआ, जिस कारण आज प्रदेश में गैर हिमाचलियों को भर्ती में मिला लाभ

करे कोई भरे कोई कांग्रेस सरकार ने सारे कर्म काण्ड किये लेकिन आज जयराम सरकार हिमाचल के युवाओं के हितों को ध्यान में रखते हुए बड़ा कदम उठा रही है। जयराम सरकार लागू करेगी नियम-शर्तें; आर एंड पी रूल्ज में किया संशोधन,आज जारी हो सकती है अधिसूचना प्रदेश में अब तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के पदों पर गैर हिमाचलियों को सिर्फ शर्तों पर ही नौकरी दी जाएगी। हिमाचल में तृतीय श्रेणी की नौकरी के लिए वे गैर हिमाचली ही पात्र होंगे, जिन्होंने अपनी दसवीं या 12वीं की परीक्षा हिमाचल बोर्ड से पूरी की होगी। इसी तरह चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी लगने को गैर हिमाचलियों को आठवीं या दसवीं की परीक्षा हिमाचल से ही पूरी करने की शर्त पूरी करनी होगी।

सरकार का ये बहुत ही सराहनीय फैसला है जिसकी हम भी सराहना करते हैं। विपक्ष की वेशर्मी देखें खुद के समय ये सारे गलत काम किया हिमाचल के युवाओं को धोखा दिया और आज खुद ही इसके खिलाफ प्रदर्शन करके नाटक कर रहे हैं। इस नियम को लागू करने के लिए प्रदेश सरकार ने तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के पदों को भरने के लिए आर एंड पी रूल में संशोधन किया।

पूर्व की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों पर भर्ती के लिए हिमाचली और गैर हिमाचलियों के लिए अलग-अलग रूल्ज नहीं थे, जिसे वर्तमान की जयराम सरकार ने संशोधन कर अलग-अलग नियम तैयार कर दिए हैं। पूर्व की वीरभद्र सिंह सरकार के कार्यकाल में आर एंड पी रूल में संशोधन किया था, जिस कारण आज प्रदेश में गैर हिमाचलियों को भी तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती में लाभ मिल रहा है।

ऐसे में अब प्रदेश की वर्तमान जयराम सरकार ने पूर्व के नियमों में व्यापक संशोधन कर नई शर्तें लागू करेगी। पूर्व के नियमों में खामियों को देखते हुए जयराम सरकार ने आर एंड पी रूल में संशोधन कर प्रदेश के युवाओं को राहत देने की तैयारी कर दी है। बताया गया कि वर्ष 2017 में पूर्व सरकार ने अपने बाहरी राज्यों के लोगों को भी राहत देने के लिए आर एंड पी रूल में संशोधन किया था, जिस कारण आज प्रदेश सचिवालय, बिजली बोर्ड सहित अन्य विभागों में गैर हिमाचलियों को नौकरी दी जा रही थी । ऐसे में अब नए नियम लागू होने के बाद गैर हिमाचलियों के लिए ऐसे पदों पर नौकरी पाना आसान नहीं होगा।

Related posts

ढलियारा अस्पताल में बढ़ेंगे चिकित्सकों के पद, डिजिटल एक्स-रे की मिलेगी सुविधा देहरा विधानसभा क्षेत्र के लिए 50 करोड़ रुपये के शिलान्यास एवं उद्घाटन

Viral Bharat

इधर अटल दुनिया को अलविदा बोल गए उधर सिद्धू की इस हरकत से देश भर के अटल प्रेमी शर्मिंदा

Viral Bharat

प्रदेश में कोविड-19 के दृष्टिगत ‘फोर्स मैज्योर’ लागू किया गया

Viral Bharat