राजनीती राज्यों से वायरल

गरीब महिलाओं के लिए वरदान बनी जयराम सरकार की ‘गृहणी सुविधा योजना’अब तक लाखों को मिल चूका है लाभ

हिमाचल सरकार द्वारा शुरू की गई गृहणी सुविधा योजना दुर्गम क्षेत्र की महिलाओं के लिए वरदान साबित हो रही है.कांग्रेस तंज कसती है सरकार ने क्या किया सरकार ने क्या किया, तो उनको पता होना चाहिए इस योजना का लाभ कांग्रेस समर्पित परिवारों को भी मिल रहा है. महिलाए मुफ्त सिलेंडर वितरण के लिए सरकार का आभार जता रही है. महिलाओं का कहना है कि मुफ्त गैस सिलेंडर मिलने से जहां समय की बचत होगी. वहीं लकड़ियों से पैदा होने वाले धुएं से भी राहत मिलेगी.

हिमाचल गृहणी सुविधा योजना के लिए इमेज परिणाम

महिलाओं का कहना है कि मुफ्त गैस सिलेंडर मिलने से जहां समय की बचत होगी. वहीं लकड़ियों से पैदा होने वाले धुएं से भी राहत मिलेगी.अब तक जयराम सरकार प्रदेश में 1 लाख 53 हजार 152 मुफ्त गैस सिलेंडर बाँट चुकी है.प्रदेश की महिलाओं का कहना है कि जंगलों से लकड़ियां लाने के लिए उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था. महिलाओं का यह भी कहना है कि मुफ्त गैस सिलेंडर मिलने के बाद जंगल बचेंगे, जिससे पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा.

संबंधित इमेज

प्रदेश सरकार हर वर्ग के हित में कार्य कर रही है।सरकार ने ऐसी योजनाएँ शुरू की हैं जिससे बुज़ुर्ग, युवा, महिला एवं सभी वर्ग लाभान्वित हो रहे हैं।ऐसे में इस बात को नकारा नहीं जा सकता है कि मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए हिमाचल को विकास की राह पर शिखर तक पहुँचाने के लिए ऐतिहासिक कार्य एवं योजनाएँ शुरू कर रही है।जनकल्याणकारी योजनाओं में “हिमाचल गृहिणी सुविधा” योजना प्रमुख है।इस योजना के शुरू होने से महिलाओं ने खुशी जाहिर की है।अब घर-घर को रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध हो रहे हैं।इसके चलते अब महिलाओं को ईंधन की लकड़ी के लिए भटकने की ज़रूरत नहीं है।ख़ास बात यह है कि इस योजना के तहत अब पूरा प्रदेश धुंआमुक्त हो रहा है।

हिमाचल गृहणी सुविधा योजना के लिए इमेज परिणाम

मुख्यमंत्री आदरणीय श्री जयराम ठाकुर जी का कहना है कि “हिमाचल गृहिणी सुविधा” योजना शुरू करने का उद्देश्य हिमाचल को धुंआमुक्त बनाना एवं घर-घर में रसोई गैस की सुविधा उपलब्ध करवाना है। हर्ष की बात है कि प्रदेश में इस योजना से कई परिवार लाभान्वित हो चुके हैं और हो रहे हैं।उन्होंने प्रदेशवासियों से आग्रह किया है कि इस योजना का लाभ उठाएं।

Related posts

25 फीसदी से कम परिणाम देने वाले शिक्षकों की इंक्रीमेंट रोकने पर सरकार लेने जा रही है अब ये बड़ा फैसला !

Viral Bharat

हिमाचल की शिक्षा एवं स्वास्थ्य क्षेत्र में उपलब्धियां पुरे देश में सराही गयी,जयराम सरकार ने अपने दो साल के कार्यकाल में हासिल की ये बड़ी उपलब्धियां

Viral Bharat

शिवरात्रि महोत्सव-2020 के लिए ऑडिशन 14 से जानिए किस जिला के कब होंगे ऑडिशन

Viral Bharat