राजनीती राज्यों से वायरल

कैबनिट बैठक : कांग्रेस की दी पीड़ा पर जयराम सरकार का मरहम,नियमों में बदलाव की मंजूरी,नहीं मिलेगी गैर-हिमाचलियों को नौकरी

हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरियों में गैर-हिमाचलियों को नौकरी देने को लेकर हुए विवाद के बाद अब सूबे की भाजपा सरकार ने भर्ती नियमों में बदलाव को मंजूरी दे दी है. आज हुई प्रदेश सचिवालय में हुई कैबिनेट मीटिंग में इस मुद्दे पर चर्चा हुई और सरकार ने भर्ती नियमों को बदलने को मंजूरी दे दी.

हिमाचल प्रदेश सरकार ने अब तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की नौकरियों के लिए नियमों में संशोधन किया है. नए नियमों के अनुसार, अब उन्हें ही तृतीय श्रेणी में नौकरी मिलेगी, जिन्होंने हिमाचल प्रदेश से बाहरवीं की और दसवीं की पढ़ाई की होगी. चतुर्थ श्रेणी में नौकरी पाने के लिए सूबे के स्कूलों से आठवीं और 10वीं की पढ़ाई को अनिवार्य कर दिया गया है.

हिमाचल प्रदेश में हाल ही में प्रदेश सचिवालय में क्लर्क के पदों पर गैर-हिमाचलियों को नौकरी मिली थी.ये कांग्रेस सरकार की वजह से हुआ था उनके द्वारा बनाये गए कानून की वजह से गैर हिमाचलियों को नौकरी मिली थी लेकिन अब जयराम सरकार के फैसले के बाद आगे से ऐसा नहीं होगा।आपको बता दें की वो भर्ती कांग्रेस कार्यकाल में हुई थी और ज्वाइनिंग अभी मिली है.

Related posts

खुलासा – हदें पार कर रहे तबलीगी जमात के कोरोना संदिग्‍ध,आया एक और ऐसा सच सामने जिसने हिलाकर रख दिया पुरे देश को

Viral Bharat

इस हिमाचली बड़े मीडिया पोर्टल ने निराधार खबर पर मुख्यमंत्री को किया टारगेट,सचाई जानकार आप भी इनकी मूर्खता पर हँसे बिना नहीं रह पाओगे

Viral Bharat

कश्मीरी बच्चों को भारत से आज़ादी का कैसे जहर चटाया गया है ….देखें वीडियो !

Viral Bharat