राजनीती वायरल

कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं के बीच PM मोदी से मिले CM जयराम,हुई अहम चर्चा

हिमाचल कैबिनेट विस्तार और भाजपा अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चाओं के बीच सीएम जयराम ठाकुर जी ने गुरुवार दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर जी ने धर्मशाला इन्वेस्टर्स मीट पीएम मोदी जी के शिरकत करने पर उनका आभार जताया है. दोनों नेताओं के बीच हिमाचल को लेकर केंद्र से सहायता प्राप्त परियोजनाओं को लेकर चर्चा हुई है.

सीएम जयराम ठाकुर जी 19 नवंबर को शिमला से दिल्ली रवाना हुए थे. बीत तीन दिन में उन्होंने कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की है. इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी से भी मुलाकात की है. बता दें कि हिमाचल में कैबिनेट विस्तार को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री हरदीप पूरी से मिलते हुए सीएम.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने गुरुवार को दिल्ली में केन्द्रीय कपड़ा और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी जी से भेंट की. इस दौरान उन्होंने फोस्टर केयर एंड स्पोंसरशिप फंड की सीमा 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये प्रति जिला प्रतिवर्ष करने का अनुरोध किया. वहीं, बाल संरक्षण सेवाएं योजना के अन्तर्गत प्रत्येक बाल केन्द्र संस्था में चार सुरक्षा कर्मी नियुक्त करने का और इनके वेतन के लिए बजट प्रदान देने का भी आग्रह किया गया.

सीएम जयराम ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से भी मुलाकात की है.

19 नवंबर को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी ने केन्द्रीय सड़क, परिवहन एवं उच्च मार्ग मंत्री नितिन गडकरी जी से मुलाकात की थी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश में रोपवे परियोजनाओं को लागू करने के लिए 500 करोड़ रुपये का आवंटन करने का आग्रह किया था. नितिन गडकरी ने अधिकारियों को लम्बित मामलों को शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए और राष्ट्रीय उच्च मार्ग परमाणु-सोलन की फोरलेनिंग का कार्य आगामी मार्च तक पूरा करने को कहा है.

केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी को गुलदस्ता भेंट करते सीएम जयराम ठाकुर.

सीएम जयराम ठाकुर जी ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की है. इसके अलावा, सीएम जयराम हिमाचल के तीन सांसदों रामस्वरूप शर्मा, सुरेश कश्यप और किशन कपूर से रूबरू हुए और उन्होंने सीएम का स्वागत किया.

संसद के बाहर हिमाचल के तीन सांसदों से मिलते सीएम.

Related posts

चीन विवाद के चलते अब हिमाचल में बिना ई पास के आ जा सकेंगे सेना के जवान

Viral Bharat

इस विभाग में खाली सीटें भरने की औपचारिकताएं शुरू हो गई हैं सितंबर-अक्तूबर महीने तक भरी जाएगी

Viral Bharat

बजट 2020-21 के लिए माईगव(MyGov) पर सुझाव आमंत्रित,जानिए कैसे आप खुद को कर सकते हैं इसमें रजिस्टर

Viral Bharat