राजनीती राज्यों से वायरल

आरोप लगाने से पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष होमवर्क ठीक से नहीं करते,दूसरी और जयराम सरकार में नशे पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाए हैं की जयराम सरकार की ढुलमुल नीतियों की वजह से हिमाचल में नशा बढ़ा है। कांग्रेस के ये जनाब अक्सर सुर्ख़ियों में बने रहने के लिए इस तरह की स्टेटमेंट देते रहते हैं लेकिन कोई भी बयान देने से पहले होमवर्क नहीं करते। जयराम सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही देवभूमि में नशे के खिलाफ जंग को और तेज़ किया गया है कई अभियान शुरू किये गए साथ ही नशे के खिलाफ करवाई करने के लिए पुलिस को फ्री हैंड दिए गए हैं।

अभी हाल ही में चिट्टे के साथ पकड़े गए आरोपी पर गैर इरादतन हत्या जैसा कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसके बावजूद इस तरह के बयान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की तरफ से आना समझ से परे हैं। आपको हम बता दें की जयराम सरकार के आने के बाद सबसे ज्यादा हड़कंम्प नशे के सौदागरों में मचा हुआ है। अभी एक और करवाई के तहत सैंज के बागीकसाड़ी में पुलिस ने दबिश,देकर पौने छह किलो चरस संग तीन गिरफ्तार किये हैं। इससे पहले कुल्लू में ही नशे के खिलाफ करवाई के दौरान पुलिस ने एक साथ 31 लोगों को गिरफ्तार किया था।

अभी कल हुई करवाई में कुल्लू पुलिस ने चरस के ठिकाने पर पहुंच चरस माफिया पर सर्जिकल स्ट्राइक की और पुलिस ने चरस के धंधे में संलिप्त लोगों को दबोच लिया। पुलिस की यह दूसरी बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक थी। मणिकर्ण घाटी के बाद पुलिस ने सैंज घाटी के अति दुर्गम गांव बागीकसाड़ी में दबिश दी और तीन चरस माफिया से चरस की बड़ी खेप बरामद करने में सफलता हासिल की। तीनों को पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम मंगलवार रात को क्षेत्र के लिए निकल पड़ी थी और बुधवार सुबह पुलिस ने क्षेत्र में जाल बिछाकर चरस माफिया के खिलाफ यह कड़ी कार्रवाई की है। पुलिस की इस कार्रवाई से अब सैंज घाटी के चरस माफिया में हड़कंप मच गया है। चरस के धंधे में संलिप्त लोगों के खिलाफ अब पुलिस के साथ-साथ जिला कुल्लू के युवा भी आगे आए हैं और पुलिस का सहयोग करने में अहम योगदान अदा कर रहे हैं। इस मामले में भी एक जागरूक युवा ने पुलिस को गुप्त सूचना दी और पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की।

एसपी गौरव सिंह ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर पता चला कि सैंज घाटी के एक क्षेत्र में कुछ लोग चरस की स्मगलिंग करने की कोशिश में हैं, जिस पर पुलिस की एक खूफिया टीम ने डीएसपी बंजार बिन्नी मिन्हास व इंस्पेक्टर सुनील सांख्यान के नेतृत्व में बुधवार को संभावित क्षेत्र की पूर्ण रूप से गहन नाकाबंदी व तलाशी की और सुबह ही संदिग्ध व्यक्तियों को इंटरसेप्ट किया। इनमें कौल राम (37), कृष्ण चंद (30) और चेतराम (50) शामिल हैं। इनसे पुलिस ने पांच किलो 679 ग्राम चरस पकड़ी है। इनके अन्य ठिकानों पर भी दबिश दी गई और पुलिस ने इन्हें एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है और चरस भी कब्जे में ले ली है। इनके खिलाफ थाना भुंतर में केस दर्ज कर लिया गया है।

युवाओं से सहयोग की गुजारिश

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने जिला के युवाओं व विद्यार्थियों से अनुरोध किया है कि कुल्लू पुलिस की इस मुहिम को सफल बनाने के लिए नशे से संबंधित जानकारी कुल्लू पुलिस या एसपी कुल्लू से साझा करें व टीम सहभागिता के सदस्य बनें। एसपी ने कहा कि चरस का कारोबार करने वाले लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस ने नशे का कारोबार करने वाले लोगों पर पैनी नजर रखी है।

अब जनता खुद तय करे कभी कांग्रेस के समय इस तरह की करवाई को होते हुए उन्होंने सुना ? पर जयराम सरकार में इस तरह की करवाई आये दिन हो रही हैं जिससे नशे के कारोबारियों में हड़कंम्प मचा हुआ है।

Related posts

Himachal News – प्रदेश की जनता मत के माध्यम से बता सकेंगे कितना बेहतर है प्रदेश सरकार का बजट,जानिए कैसे

Viral Bharat

बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई जारी रखने के लिए गरीबी आ रही थी आड़े,सीएम जयराम के इस कदम ने बदली जिंदगी

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ‘हिमाचल बुलेटिन’ का प्रथम अंक जारी किया,जानिए क्या है ये ‘हिमाचल बुलेटिन’

Viral Bharat