राजनीती राज्यों से वायरल

हिमाचल के मंडी में हवाई अड्डा निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने दी मंजूरी,जयराम सरकार में विकास के पथ पर आगे बढ़ता हिमाचल

केंद्र सरकार ने हिमाचल के मंडी जिले में हवाई अड्डा निर्माण के लिए स्वीकृति दे दी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री नागरिक उड्डयन, आवास एवं शहरी मामले हरदीप सिंह पुरी से नई दिल्ली में मुलाकात के बाद यह जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंडी जिले में बनने जा रहे हवाई अड्डे का निर्माण राज्य सरकार और भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण संयुक्त रूप से करेंगे। इसके लिए प्राधिकरण एक सप्ताह में विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करेगा, जबकि राज्य सरकार भूमि अधिग्रहण के कार्य में तेजी लाएगी।

उन्होंने राज्य में हवाई अड्डों के विस्तारीकरण पर चर्चा करते हुए गगल में ए 320 और शिमला व भुंतर में एटीआर 74 में हवाई जहाज उतारने की संभावनाओं का पता लगाने का अनुरोध किया। उन्होंने मौजूदा हवाई अड्डों के रनवे के विस्तार के लिए भी अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे न केवल अच्छी कनेक्टिविटी बनेगी बल्कि राज्य में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। राज्य में हवाई एंबुलेंस सेवाओं को सुदृढ़ करने की आवश्यकता है, जिसमें वर्तमान शर्तों के कारण बाधा आ रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य की कठिन भौगोलिक और विपरीत मौसम परिस्थितियों के चलते पर्यटकों के बचाव कार्य के लिए यह आवश्यक है। केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री को हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया और दीर्घकालिक योजना तैयार करने की उनके सुझाव से सहमती जताई। मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी भी इस बैठक में उपस्थित थे।

Related posts

चंडीगढ़ में फंसे हिमाचल के छात्रों को बसों में लाएंगे, पहचान पत्र जरूरी रविवार सोमवार और मंगलवार को इस समय चलेगी बस

Viral Bharat

प्लान तैयार है : MP में कांग्रेस जीती तो धड़ल्ले से करवाएगी आदिवासियों का ईसाईकरण !

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के आदेश के बाद कम्प्यूटर शिक्षकों को मिली बड़ी राहत, शिक्षा विभाग जारी किया ..

Viral Bharat