राजनीती राज्यों से वायरल

आज तीन जिलों में आयोजित हुआ जनमंच कार्यक्रम जिस दौरान 667 मांगे व शिकायतें प्राप्त हुई,अधिकतर शिकायतों का निपटारा मौके पर हुआ

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति हैं यही वजह है आम दुःख दर्द को बहुत अच्छे से समझते हैं। यही वजह है जनमंच जैसे कार्यक्रम के बाद अब मुख्यमंत्री जी प्रदेश की जनता के लिए मुख्यमंत्री हेल्पलाइन जैसी योजना को भी शुरू कर चुके हैं। प्रदेश के सोलन, सिरमौर और कुल्लू जिला में आज जन मंच का आयोजन किया गया। जन मंच के दौरान अपनी शिकायतों व अन्य मुद्दों के निवारण के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

जन मंच में कुल 667 मामले प्राप्त हुए, जिनमें से अधिकतर मामलों का मौके पर निपटारा किया गया और शेष मामलों को शीघ्र निपटारे के लिए सम्बन्धित विभागों को भेज दिए गए। कार्यक्रम के दौरान एलोपैथिक और आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर भी लगाए गए, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों के स्वास्थ्य जाॅंच की गई।

जिला सिरमौर

विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिन्दल ने जिला सिरमौर की नाहन विधानसभा क्षेत्र के कोलां वाला भूड़ में जन मंच की अध्यक्षता की। जन मंच के दौरान 390 शिकायतें व मांगे प्राप्त हुई और अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया। इस अवसर पर 210 विभिन्न प्रकार के प्रमाण-पत्र जारी किए गए। इसके अतिरिक्त, 18 शपथ पत्र, 18 इंतकाल और 15 रजिस्ट्रियां भी की गई।

Image may contain: 7 people, people sitting

जिला कुल्लू

जिला कुल्लू के विधानसभा क्षेत्र आनी के गांव दलाश में जन मंच का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता वन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने की। इस कार्यक्रम के दौरान 105 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 90 शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया और अन्य शिकायतों को शीघ्र निपटारे के लिए सम्बन्धित विभागों को भेज दी गई।

जन मंच में राजस्व विभाग द्वारा 174 विभिन्न प्रकार के प्रमाण-पत्र जारी किए गए। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य शिविर लगाया गया, जिसमें लगभग 50 लोगों ने निःशुल्क स्वास्थ्य जाॅंच का लाभ उठाया और आयुर्वेद विभाग द्वारा 320 लोगों की निःशुल्क स्वास्थ्य जाॅंच भी की गई।

जिला सोलन

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने जिला सोलन के कसौली विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जन मंच की अध्यक्षता की। इस कार्यक्रम में 172 शिकायतें व मांगे प्राप्त हुई, जिनमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया।

जन मंच के दौरान 8 जन्म प्रमाण-पत्र, 31 हिमाचली प्रमाण-पत्र, 15 आय प्रमाण पत्र और 10 अनुसूचित जाति प्रमाण-पत्र जारी किए गए, 98 आधार कार्ड बनवाए गए और 42 इंतकाल भी किए गए।

जन मंच के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वस्थ्य शिविर लगाया गया, जिसमें 199 मरीजों ने निःशुल्क स्वास्थ्य जाॅच की सुविधा का लाभ उठाया और आयुर्वेद विभाग द्वारा लगाए गए स्वास्थ्य शिविर में 56 मरीजों की निःशुल्क स्वास्थ्य जाॅंच की गई। इस दौरान दूध और मल के 186 नमूने एकत्रित किए गए।

Related posts

जयराम सरकार-जनता के बीच ‘जनमंच’ बन चूका है सबसे बड़ा संवाद सेतु,विरोधी भी मान चुके है जनमंच का लौहा,रिव्यू मीटिंग करके मुख्यमंत्री ने लंबित शिकायतों के जल्द निपटारे के दिए आदेश

Viral Bharat

जयराम सरकार ने लाॅकडाउन अवधि के दौरान बागवानों को 17 लाख वर्ग मीटर एंटी हेलनेट उपलब्ध करवाए

Viral Bharat

कपिल के खिलाफ किसने कराई एफाईआर ?

Viral Bharat