राजनीती राज्यों से वायरल

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऊना में करोड़ों रुपये की विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन किए,35 करोड़ की लागत से बने बस स्टैंड को किया जनता को समर्पित,जनता ने किया धन्यवाद

पुरे प्रदेश को एक नजर से देखने वाले मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने आज ऊना प्रवास के दौरान विशाल जनसभा को संबोधित किया और साथ ही करोड़ो की योजनाएं ऊना की जनता को समर्पित की। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी आज जिला ऊना के गुरूद्वारा साहिब किला बाबा बेदी साहिब में गुरू नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व समारोह में शामिल हुए।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने कहा कि गुरू नानक देव जी कहते थे कि प्रत्येक चीज भगवान की इच्छा से होती है, इसलिए ईश्वरी ही जानते है कि हमारे लिए क्या सही है और क्या गलत है। उन्होंने कहा कि सिख धर्म में ईश्वर सर्वव्यापी, निराकारऔर अप्रत्यक्ष है। उन्होंने कहा कि सिख धर्म का मानना है कि सृष्टि के निर्माण से पहले भगवान थे और उनकी इच्छा के कारण भ्रम (मोह और माया) अस्तित्व में आया हैजय राम ठाकुर ने कहा कि गुरू के सिद्धांत के अनुसार सत्य की जीत समाप्ति या दबाने पर निर्भर नहीं है, बल्कि सच्चाई के साथ मजबूती से खड़े होने पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि इसी कारण गुरू नानक देव जी ने सच्चाई का साथ देने पर बल दिया।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि वह सौभाग्यशाली है कि शिमला और पंजाब के सुल्तानपुर लोधी में आयोजित 550वें प्रकाश पर्व समारोह में शामिल होने का अवसर प्राप्त हुआ था। उन्होंने कहा कि गुरू नानक देव जी की शिक्षाएं आज ज्यादा प्रासंगिक है। उन्होंने हमें समाज के उत्थान और कल्याण के लिए कार्य करना सिखाया है। उन्होंने कहा कि गुरू नानक देव जी ने स्वयं के धर्म के साथ दूसरों के धर्म का भी सम्मान करने की बात कही है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि गुरूद्वारा साहिब के जीर्णोंद्वार के लिए लिए भी प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने जिला प्रशासन को इस ऐतिहासिक गुरूद्वारा साहिब तक जाने वाली सड़क और मार्ग के सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने इस सड़क के सुधार के लिए 15 लाख रुपये की भी घोषणा की।इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने 11.05 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली आईटीआई ऊना के भवन की आधारशिला रखी।उन्होंने 3.74 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले ईवीएम/वीवीपैट वेयर हाऊस ऊना का शिलान्यास किया।

इसके उपरांत, मुख्यमंत्री ने कुटलेहड़ निर्वाचन क्षेत्र, ऊना के कुछ भाग और अम्ब खण्ड के गांवों के लिए 30 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली जलापूर्ति योजना का शिलान्या किया। उन्होंने 2.92 करोड़ रुपये की राशि व्यय कर निर्मित होने वाले स्वास्थ्य विभाग के टाईप-2 और टाईप-3 के 6-6 आवासीय भवन की भी आधारशीला रखी।

उन्होंने 29 करोड़ रुपये की राशि व्यय कर ऊना के रामपुर स्थित एचआरटीसी वर्कशाॅप के समीप सब्जी मण्डी भवन की आधारशीला भी रखी।मुख्यमंत्री जी ने कुठार खुर्द से कुठार कलां सड़क के सुधार और मोहाला ब्राहणा सड़क, लोअर भरोलियन, लोअर देलां की सम्पर्क सड़क को चैड़ा करने और कुठार खुर्द और कुठार कलां की सर्कुलर सड़क को पूर्ण करने का भूमि पूजन किया, जिस पर 3.20 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जाएगी।

उन्होंने 2.91 करोड़ रुपये की लागत से आरटीओ ऊना के नवनिर्मित कार्यालय भवन का उद्घाटन किया।मुख्यमंत्री ने ऊना विधानसभा क्षेत्र के ऊना खण्ड के हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह ऊना के समीप 32.63 करोड़ रुपये की लागत से उपलब्ध होने वाली बहु-ग्रामीण जलापूर्ति योजना की आधारशीला रखी।मुख्यमंत्री ने 3.33 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले ऊना के परिधि गृह की आधारशीला भी रखी।

मुख्यमंत्री ने लगभग 35 करोड़ रुपये की राशि व्यय कर निर्मित किए गए नए बस अड्डा ऊना का उद्घाटन भी किया।श्री गुरू नानक देव जी के परिवार के सदस्य सरबजोत सिंह बेदी और अमरजोत सिंह बेदी, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री विरेन्द्र कंवर, विधायक राजेश ठाकुर और बलबीर सिंह, हिमुडा के उपाध्यक्ष प्रवीन शर्मा, एसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार, उपायुक्त ऊना सन्दीप कुमार सहित अन्य इस अवसर पर उपस्थित थे।

Related posts

कांग्रेस राज के बहुचर्चित घोटाले पर जयराम सरकार का बड़ा कदम,ताकि आगे न हो ऐसा एचपी ई-पास पोर्टल बंद, छात्रवृत्ति के लिए अब ऐसे आवेदन कर सकेंगे विद्यार्थी

Viral Bharat

दुर्लभ VIDEO: जब वाजपेयी ने किया था इशारा, PM मोदी दौड़कर पूर्व प्रधानमंत्री से लिपट गए थे….

Viral Bharat

ट्रम्प बनाएंगे इस्लामी आतंकी देशों को भिखारी

Viral Bharat