राजनीती राज्यों से वायरल

CM जयराम ठाकुर ने किए ऊना में आज भी करोड़ों की योजनाओं के उद्धघाटन व शिलान्यास, रिकार्ड 208 करोड़ रुपए के शिलान्यास व उद्घाटन कहा-बदले की भावना से सरकार काम नहीं करती

मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने आज दूसरे दिन भी ऊना में करोड़ों के विकासात्मक कार्यों की घोषणा की है। मुख्यमंत्री जी ने हरोली में विद्युत बोर्ड का मंडल और मुबारिकपुर में उप-मंडल खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी ने आज ऊना ज़िला के हरोली में राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड का मंडल और मुबारिकपुर में उप-मंडल खोलने की घोषणा की। उन्होंने पंजाब राज्य से हिमाचल प्रदेश के लिए प्रवेश द्वार चैक का नाम गुरू नानक देव चैक रखने की भी घोषणा की।

उन्होंने बेहडारा में स्टेडियम निर्माण और बदशाली-थोलियां व लबाण बस्ती-नगनोली में बाढ़ प्रबंधन के लिए एक-एक करोड़ रुपये तथा सलोह अपरला में बाढ़ प्रबंधन के लिए दो करोड़ रुपये देेने की घोषणा की। मुख्यमंत्री जी ने ज़िला ऊना के हरोली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कांगड़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह घोषणाएं कीं। उन्होंने ऊना जिले के अपने दौरे के दूसरे दिन आज हरोली विधानसभा क्षेत्र में 65 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किए।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान अनावश्यक परियोजनाओं पर सैकड़ों करोड़ रुपए खर्च किए गए और इन परियोजनाओं की अभी तक कोई उपयोगिता नहीं है। यहां तक कि वर्तमान सरकार भी खाली पड़े इन भवनों का सदुपयोग करने में मुश्किलों का सामना कर रही है।

जय राम ठाकुर जी ने राज्य सरकार को भरपूर सहयोग देने के लिए प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह सरकार के लिए सबसे पे्ररणादायी शक्ति है। भाजपा ने रिकार्ड मतों के अंतर से चारों लोकसभा सीटों और उसके बाद दोनों उप-चुनावों में शानदार जीत दर्ज की। उन्होंने कहा कि सरकार के जन मंच कार्यक्र्रम से लोगों को अपनी समस्याओं का समाधान अपने घरों के समीप करवाने की सुविधा मिली है। प्रदेश सरकार ने एक और कदम बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना-1100 आरंभ की है ताकि जन शिकायतों का निवारण न्यूनतम समय में हो सके।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 हटने के बाद यह निश्चित हुआ है कि भारत का एक झंडा, एक संविधान और एक राष्ट्र है। श्री राम मंदिर को लेकर माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय से भव्य राम मंदिर के निर्माण का रास्ता प्रशस्त हुआ है, जिसका सभी लोगों ने स्वागत किया है।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार 27 दिसम्बर को अपना दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर हिमाचल को धुंआ रहित राज्य घोषित करने के प्रयास कर रही है। जहां तक वैश्विक निवेशक सम्मेलन के आयोजन का सवाल है, विपक्ष इस पर सवाल उठा रहा है। उन्होंने कांगे्रस नेताओं को याद दिलाया कि वह भी निवेश आकर्षित करने के लिए देश भर में भ्रमण करते रहे, लेकिन अपने प्रयासों में विफल रहे। इसके विपरीत भाजपा सरकार प्रदेश में निवेश के लिए 93 हजार करोड़ रुपए के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर करने में सफल रही है।

उन्होंने लोअर कांगर सड़क के लिए 20 लाख रुपये और ऊना-जजोन सड़क के लिए 15 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि रावमापा ढक्की (पंजवार) के भवन का निर्माण शीघ्र किया जाएगा। उन्होंने केलुआ में प्राथमिक स्कूल और कांगर में आयुर्वेदिक औषधालय खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों के स्कूलों में पंजाबी भाषा अध्यापकों के और पद भरने के प्रयास किए जाएंगे।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री जी ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बहडाला की नवनिर्मित विज्ञान प्रयोगशाला का उद्घाटन किया। उन्होंने नाबार्ड के अंतर्गत रायपुर-घंडवाल से अबादा-बराना सड़क के स्तरोन्यन के लिए बहडाला में ऊना-नंगल सड़क का भूमि पूजन किया। उन्होंने बहडाला से जखेड़ा सड़क के स्तरोन्यन कार्य का भी भूमि पूजन किया।

उन्होंने 8.55 करोड़ रुपाए की लागत से मैहतपुर में बनने वाले आईटीआई भवन की आधारशिला रखी, मैहतपुर-बसदेहड़ा में सामुदायिक केंद्र और सार्वजनिक पार्क का लोकार्पण किया। उन्होंने अजौली, छत्रपुर, ढाडा, पुन्ना-बिनेवाल सर्कुलर सड़क और पंजाब सीमा तक संतोषगढ़ से सनोली बाया मलूकपुर सड़क के सुधार कार्य का भूमि पूजन किया। इस कार्य पर 5.12 करोड़ रुपए खर्च किए जायेंगे। इसके अतिरिक्त उन्होंने बाथू-बाथड़ी औद्योगिक गलियारे के सुदृढ़ीकरण कार्य का भी भूमि पूजन किया।

जय ठाकुर ने हरोली खंड में सोलन फेसिंग का उद्घाटन कर मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना के अंतर्गत समग्र बाड़बंदी (जल, सौर, तार, बाड़) का शुभारंभ किया, जिससे 700 कनाल भूमि की बाड़बंदी होगी और 200 किसान लाभान्वित होंगे।उन्होंने हरोली में डीएसपी कार्यालय एवं आवास भवन का शुभारंभ किया और 30 करोड़ रुपए की लागत से विभिन्न गांवों के लिए बिछाई जाने वाली पेयजन आपूर्ति योजना का शिलान्यास किया।

उन्होंने बिडरवाॅल, कांटे, सैसांेवाल, पंजावर, लोअर पंडोगा, अप्पर खड्ड और नंगलकलां, बिलना, दुलैहड़, लोअर बढेड़ा, अम्ब जामुन क्षेत्र, सलोह, लोअर कांगड़, बाथू मोहल्ला, अप्पर हरोली और ईसपुर गगरेट मोड़ गांवों के लिए ट्यूबवैल लोकार्पित किए जिसपर 6 करोड़ रुपए किए गए हैं।हरोली ब्लाॅक की उद्योगपति एसोसिएशन ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए मुख्यमंत्री को 5 लाख रुपए का चैक भेंट किया। शिक्षा खंड हरोली ने भी 4,27,701 रुपए का चैक कोष के लिए भेंट किया।

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने इस अवसर पर ऊना ज़िला के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान रिकार्ड 208 करोड़ रुपए के शिलान्यास व उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारों के प्रयासों के परिणामस्वरूप ज़िला के लोगों को स्वां नदी तटीकरण का सबसे बड़ा तोहफा मिला है।एसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने कहा कि पिछले दो वर्षों में हरोली क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने मुख्यमंत्री से हरोली में गौसदन, आईटी पार्क, आलू प्रसंस्करण इकाई और टूल कक्ष स्थापित करने का आग्रह किया।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, शहरी विकास मंत्री सरवीन चैधरी, विधायक राजेश ठाकुर और बलबीर चैधरी, हिमुडा उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, ज़िला भाजपा अध्यक्ष बलबीर बग्गा भी अन्य सहित इस अवसर पर उपस्थित थे।

Related posts

हिन्दू मन्दिरों के ट्रस्टीकर्ण की तरह….सरकार का मस्जिदों पे कब्ज़ा क्यों नहीं ??

Viral Bharat

खुलासा – ट्रंप के भारत दौरे के दौरान हिंसा फैलाने की रची गई थी साजिश, खुफिया सूत्रों ने किया बड़ा खुलासा

Viral Bharat

अभी-अभी : पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी की हालत नाजुक, हाल-चाल जानने एम्स पहुंचे मोदी वेटिंलेटर पर हैं पूर्व PM

Viral Bharat