राजनीती राज्यों से वायरल

जो काम बार-बार दफ्तरों के चकर काटने से नहीं होते थे,मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से एक झटके में हो रहे हैं एक ऐसी खबर एक बार फिर आपके लिए

आम लोगों की समस्याओं के निपटान के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। मुख्यमंत्री की तरफ से ये सेवा शुरू करने के बाद ही चेतावनी के रूप में बता दिया गया था की अगर इसमें लापरवाही हुई तो किसी को छोड़ा नहीं जायेगा फिर अफसर छोटा हो या बड़ा। अब इस हेल्पलाइन में आ रही शिकायतों को लेकर अधिकारियों की लापरवाही पर कार्रवाई शुरू हो गई है.

अभी हाल ही में शिकायतों का जल्दी निवारण न करने की वजह से कई अफसरों को कारण बताओ नोटिस सरकार की तरफ से जारी किये गए थे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की तरफ से साफ़ कर दिया गया है की आम जनता के लिए शुरू किये गए इस ड्रीम प्रोजेक्ट से कोई भी शिकायत मिले उसका समाधान जरूर होना चाहिए।

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन किस तरह से आम जनता की सहायता कर रही है उसका नजारा एक बार फिर देखने को मिला।बिलासपुर जिला के राजपाल ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज करवाई थी एक बिजली के टूटे हुए पोल को लेकर। बिजली विभाग हो या कोई दूसरा विभाग हो हर तरह की शिकायतें मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में मिल रही हैं। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में टूटे पोल को लेकर शिकायत आई थी जिस पर तय समय में संज्ञान लिया गया।

बिजली विभाग को जब ये शिकायत ट्रांसफर की गयी तो बिजली विभाग की तरफ से उस जगह का दौरा किया गया जहां बिजली के पोल को लेकर शिकायत की गयी थी। बिजली विभाग की तरफ से तुरंत करवाई इस शिकायत पर की गयी. जिसके बाद शिकायतकर्ता से मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की तरफ से फोन करके जाना गया की, आप अब संतुष्ट हैं ?तो शिकायतकर्ता की तरफ से संतुष्ट होने की बात की गयी। ये दिखाता है की किस तरह से मुख्यमंत्री हेल्पलाइन लोगों की समस्याओं का घर बैठे बैठे समाधान कर रही है.

इस पहले पिछले हफ्ते जनजातीय क्षेत्र पांगी के एक गावों में बिजली न होने की शिकायत की गयी थी। उस शिकायत पर भी बिजली विभाग की तरफ से करवाई करते हुए निवारण किया गया था। सब जानते हैं इस समय पांगी बर्फ की वजह से पुरे प्रदेश से कटा हुआ है। इस लिहाज से वहां के लोगों के लिए भी किसी वरदान से कम नहीं है मुख्यमंत्री हेल्पलाइन।

Related posts

बॉलीवुड सिखा रहा है “राष्ट्रीय गाली” बेहद शर्मनाक विडियो !

Viral Bharat

नोट बंदी के बाद मोदी सरकार की बड़ी करवाई !!

Viral Bharat

WHO की भारत को लेकर बहुत बड़ी टिप्पणी कोरोना का भविष्य भारत पर निर्भर क्यों कहा जाने ?

Viral Bharat