राजनीती राज्यों से वायरल

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया इलेक्ट्रिक कार में सफर,प्रदूषण मुक्त वातावरण के लिए आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का होगा

मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने आज शाम इलेक्ट्रिकल कार से सफर किया । यह पहला मौका नहीं था जब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने इलेक्ट्रिक कार से सफर किया हो, इससे पहले जब परिवहन विभाग ने मुख्यमंत्री जी को इलेक्ट्रिक कार भेंट की थी तो उस समय सबसे पहले मुख्यमंत्री जी ने इलेक्ट्रिक कार से सफर किया था ।

इलेक्ट्रिक कार प्रदूषण मुक्त कार है। डीजल और पेट्रोल गाड़ियों से जो प्रदूषण फैलता है इलेक्ट्रिक कार से उस तरह का कोई भी प्रदूषण नहीं फैलता है । उस लिहाज से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने इलेक्ट्रिक कार को लेकर बहुत अच्छी पहल की है,और यह हम आज बोल सकते हैं कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का ही होगा । देश मे कई जगहों पर इसकी शुरुआत हो चुकी है।

जयराम सरकार प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसों की संख्या भी बढ़ा रही है जिससे कि प्रदूषण में कमी देखी गई है।प्रदेश सरकार को केंद्र सरकार ने भी 100 नई इलेक्ट्रिक बसें खरीदने को सैद्धांतिक मंजूरी दी है, जिन्हें शिमला के अलावा कांगड़ा, हमीरपुर और नाहन सहित प्रदेश के बाकी हिस्सों में भी चलाया जाएगा. हालांकि इलेक्ट्रिक बसों को सीधी-सपाट सड़कों पर भी दौड़ाया जाएगा. इसके अलावा विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मनाली के मढ़ी में इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन भी स्थापित किया जाएगा.

Related posts

Breaking News – कोरोना को लेकर चल रहे कर्फ्यू पर समय अवधि पर सरकार का सुबह-सुबह बड़ा फैसला अब ये रहेगा समय

Viral Bharat

शर्मनाक तोड़ी गयी CM जय राम ठाकुर की शिलान्यास पट्टिका,दूसरी तरफ CM के खिलाफ की गयी अभद्र टिप्पणी मामला दर्ज

Viral Bharat

इन्वेस्टर मीट के सफल होने से प्रदेश के लाखों युवाओं के लिए प्रदेश में ही खुलेंगे रोजगार के अवसर,इन्वेस्टर मीट सरकार का बड़ा कदम

Viral Bharat