राजनीती राज्यों से वायरल

एचपीयू में आज दिखी हिमाचली झलक,जब सीएम जयराम ठाकुर ने याद किये अपने कॉलेज के दिन खूब बजी तालियाँ

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में आज केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल सुबह 11 बजे पहुंचे। विश्वविद्यालय के 25वें दीक्षांत समारोह में केंद्रीय मंत्री बतौर मुख्यातिथि आज हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय पहुंचे थे ।

इस दौरान राज्यपाल व विश्वविद्यालय के कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय जी ने समारोह की अध्यक्षता की ।

वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी इस समारोह में आजअति विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त एवं कारपोरेट राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर जी और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज जी भी मौजूद रहे। एचपीयू में हुआ ये दीक्षांत समारोह बहुत ही खास रहा पहाड़ी टोपी पहने हुए नजर आ रहे थे ।

मेधावी छात्रों ने 30 सालों में पहली बार हिमाचली परिधान में मेडल व डिग्रियां ली जोकि हिमाचल के लिए गर्व के पल थे।

समारोह में मेधावी छात्रों ने लाल रंग का मफलर, क्रीम रंग की सदरी और हिमाचली टोपी के साथ मुख्यातिथि के हाथों मेडल व डिग्रियां ली ।

वहीं गुरुवार को विश्वविद्यालय में इस दीक्षांत समारोह से पहले रिहर्सल करवाई गई थी।इस समारोह आज सभी अतिथियों की तरफ से बच्चों के नाम संबोधन भी दिया गया.मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने आज समारोह में अपना भाषण देते हुए अपने कॉलेज के समय को याद करते हुए कई बातें छात्रों के साथ सांझा की जिस पर खूब तालियां बजी.

<

इस समारोह में आज 107 छात्रों को गोल्ड मेडल और 275 पीएचडी छात्रों को डिग्रियां दी गयी। वहीं एक छात्र को डिलिड की डिग्री दी गयी । बता दें कि इस बार पहली बार दीक्षांत समारोह में छात्र खादी डे्रस व हिमाचली टोपी में डिग्री व डिप्लोमा ले रहे थे। गौर हो कि पूरे देश के शिक्षण संस्थानों में छात्रों को गाउन में ही डिग्रियां दी जाती हैं।पर हिमाचल प्रदेश विश्विधालय के छात्रों ने आज जिस तरह डिग्री ली वो कबीले तारीफ है।

Related posts

MODI सरकार की सौगात अब इस मेडिकल कॉलेज में कैंसर का भी होगा उपचार, 3 करोड़ की किस्त जारी लोगों में ख़ुशी

Viral Bharat

BREAKING NEWS : ब्लैक लिस्ट में पाकिस्तान, टेरर फंडिंग रोकने के 11 FATF मानकों में से 10 में फेल

Viral Bharat

प्लान तैयार है : MP में कांग्रेस जीती तो धड़ल्ले से करवाएगी आदिवासियों का ईसाईकरण !

Viral Bharat