राजनीती राज्यों से वायरल

जानिए क्या खासियत है उत्तर भारत के सबसे बड़े,आधुनिक सुविधाओं से लैस ऊना बस स्टैंड की जिसे देख आप भी बोल उठेंगे वाह

आज हम यहां बात करेंगे ऊना में बने नए बस स्टैंड की जोकि आजकल सुर्ख़ियों में छाया हुआ है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इसके दो बार शिलान्यास हुए लेकिन उसके बाद भी आज तक ये बन नहीं पाया था। पर जयराम सरकार ने इस विशाल बसस्टैंड को दो साल के अंदर खड़ा करके दिखा दिया किस तरह से विकास होता है। ईमानदार कार्यशैली का ही नतीजा है जो आज ये बस स्टैंड आम जनता को समर्पित है। इस बस स्टैंड को बनने में 30 करोड़ से ज्यादा का खर्च हुआ है और ये एक आधुनिक सुविधाओं से लैस बस स्टैंड है।

उत्तर भारत के बेस्ट बस स्टैंडों में से एक है ये ऊना का नया बना बस स्टैंड।आपको हम यहां बता दें कि इसके अंदर एक साथ 60 बसें खड़ी की जा सकती हैं। आपको जानकर ख़ुशी होगी कि इस ऊना बस स्टैंड में इसके साथ ही 200 कारों के लिए विजिटर पार्किंग की सुविधा उपलब्ध करवाई गई हैं। इस नए बस स्टैंड की एक नहीं कई खासियतें हैं खास तौर पर यात्रियों को ध्यान में रखकर इसका निर्माण कार्य किया गया है।अगर हम बात करें यहां वेटिंग एरिया को लेकर तो इसमें पुरषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग वोटिंग एरिया बनाये गए हैं जोकि बहुत अच्छी पहल है।इसके अलावा इस बस स्टैंड में एक कॉमन वेटिंग एरिया भी बनाया गया है।

संबंधित इमेज

अगर बात करें सुरक्षा व्यवस्था की तो इसको लेकर भी बहुत खास ध्यान रखा गया है.इस नए बस स्टैंड में सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं।किसी भी तरह के अग्निकांड होने की स्थिति से निपटने के भी इस बस स्टैंड में खास इंतजाम किये गए हैं।

ऊना बस स्टैंड में सफाई को लेकर भी खास इंतजाम किये गए हैं। डस्टवीन से लेकर सफाई कर्मचारी इस बस स्टैंड पर नियुक्त किये गए हैं दूसरी बात ये है कि हम लोगों को भी अपनी जिमेदारी समझनी चाहिए और सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। आधुनिक शौचालय भी इस बस स्टैंड पर बनाये गए हैं।

बस स्टैंड परिसर में दक्षिण शैली में एक बेहद खूबसूरत मंदिर भी बनाया गया है।

Related posts

ना कोई घोटाला ना,कोई मुद्दा करे तो क्या करे कांग्रेस इसलिए आधारहीन मुद्दों को लेकर हिमाचल की जनता को गुमराह करती कांग्रेस

Viral Bharat

बिलासपुर में SDM दिल्ली ने दिखाई दादागिरी किया नियमों का उल्लंघन, लेकिन वो भूल गया SP बिलासपुर कौन हैं सिखाया सबक

Viral Bharat

RSS के एहसान तले दबी मायावती करती हैं उसी को बदनाम !

Viral Bharat