राजनीती, राज्यों से, वायरल

Success Story 4 : मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का कमाल,1100 पर की कॉल एक महीने में स्कूलों को मिल गए 40 सीएचटी

Viral Bharat / December 5, 2019

जो बोलते हैं मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से क्या होगा उनके लिए ये एक और बड़ी खबर है। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन ने आम जनता की शिकायतों का निवारण करके दिखा दिया है की ये सेवा एक सफल सेवा बनकर उभर रही है। हजारो लोगों ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर कॉल करके अपनी समस्या का निवारण करवाया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की तरफ से प्रदेश की जनता के लिए शुरू की गयी ये सबसे बड़ी योजना है। पुरे प्रदेश की जनता इस मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का आज लाभ ले रही है आपको जानकर हैरानी होगी की कांग्रेस के कार्यकर्ता तक इस सुविधा का लाभ ले रहे हैं और इस हेल्पलाइन की तारीफ करने में कोई संकोच नहीं कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का ही कमाल है कि एक महीने में स्कूलों को मिल गए एक दो नहीं पुरे 40 सीएचटी। डेढ़ साल लंबित पड़े सीएचटी पद पर अध्यापकों की पदोउन्नति को लेकर जब मुख्यमंत्री हेल्पलाइन सेवा 1100 पर कॉल की गयी तो एक ही महीने में 40 केंद्रीय मुख्य शिक्षक मिल गए। इस सबंध में हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के मंडी जिला उपाध्यक्ष शशि शर्मा ने ३१ अक्टूबर को 1100 नंबर पर शिकायत दर्ज करवाई थी मंडी जिला के 79 पाठशालाओं में केंद्रीय मुख्य शिक्षक के पद आज भी खाली पड़े हुए हैं,जिस वजह से उनका काम भी जेबीटी शिक्षकों को करना पड़ रहा है।

इसमें निरीक्षण डाक और बैठकों में वयस्त रहने के कारण अध्यापक अपनी कक्षाओं को समय नहीं दे पा रहे हैं और उनको केंद्रीय मुख्य शिक्षक का अतिरिकत काम करना पड़ रहा है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि सीएचटी का काम जेबीटी अध्यापकों से ना लेकर लंबित पड़ी पदोउन्नति करके सीएचटी पदोउन्नति से ही लिया जाए। आपको जानकर ख़ुशी होगी कि इस शिकायत के बाद से ही तुरंत इस पर करवाई शुरू हो गयी।

यही वजह है की इसके बाद शिकायत का निवारण किया गया है और जो 40 जेबीटी शिक्षक पदोउन्नति पाने वाले थे उनकी सूचि मंगवाई गयी और उन शिक्षकों को पदोउन्नति देकर सीएचटी बनाकर तैनात कर दिया गया स्कूलों में। इसके बाद महासंघ के जिला मंडी प्रधान और बाकि लोगों ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन को लेकर जयराम सरकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की वजह से आज आम जनता की शिकायतो का तुरंत निवारण किया जा रहा है जो बहुत बड़ी बात है।