राजनीती राज्यों से वायरल

स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ न देने वाले दस डाक्टर-कर्मी होंगे चार्जशीट,सरकार कर रही है लिस्ट तैयार लापरवाही अब नहीं चलेगी

स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ जनता तक नहीं पहुंचाने वाले दस डाक्टरों और कर्मचारियों को चार्जशीट किया जाएगा। प्रदेश भर के इन आरोपी डाक्टरों और कर्मचारियों की लिस्ट सरकार तैयार कर रही है। प्रदेश सरकार ने खासकर सर्जरी के पैकेज की पर्चियों के अब सभी जिलों को ऑडिट के निर्देश जारी किए हैं। गौर हो कि आईजीएमसी में हाल ही में इस केस को लेकर एक डाक्टर को चार्जशीट किया जा चुका है।

स्वास्थ्य योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरती तो अब किसी भी स्वास्थ्य स्टॅफ की कतई खैर नहीं है। ऐसे में संबंधित स्वास्थ्य अधिकारी या डाक्टर की इन्क्रीमेंट भी रोकी जा सकती है, लेकिन सबसे पहले पर्चियों का ऑडिट किया जाने वाला है, जिसमें यह सामने आ जाएगा कि स्वास्थ्य योजना का कार्ड होने के बावजूद डाक्टर द्वारा उसका लाभ मरीज क्यों को नहीं दिलवाया गया है।

प्रदेश सरकार इस ओर सख्ती बरतने वाली है, जिसमें कर्मचारियों और अधिकारियों पर शिकंजा कसा जाने वाला है। अब चार्जशीट की गाज जल्द गिरने वाली है। अभी तक के रिकार्ड पर गौर करें तो स्वास्थ्य योजनाओ में लापरवाही बरतने वाले बीस डाक्टर और फंस गए थे, जिन्हें एक बार चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था। ये मौखिक शिकायतें बताई गई हैं, लेकिन अब प्रदेश सरकार अस्पतालों में उन डाक्टरों की पर्चियों का ऑडिट करने वाली है, जिसमें मरीज के इलाज के लिए लाखों का खर्चा आता है।

वहीं अभी किए गए एक और ऑडिट में पांच डाक्टर और बाकी कर्मचारियों के नाम शामिल किए गए हैं। गौर हो कि आईजीएमसी के सीनियर डाक्टर के खिलाफ पेश आई शिकायत पर उन्हें चार्जशीट करने के बाद सरकार ने इस मामले को और गंभीरता से लिया है, जिसमें मरीजों द्वारा जिन डाक्टर्स की शिकायत सीधे सरकार से की जा रही है, उनकी लिस्ट तैयार करके उनके खिलाफ जल्द ही एक्शन लिया जाएगा।

Related posts

हिमाचल के लिए गर्व के पल ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नृतत्व में इतने हजार करोड़ के एमओयू साइन

Viral Bharat

ऐसे लगता है गोवा के नाईट क्लब्स में हुस्न का तड़का…सुंदरियों के साथ नाचने में लोग लुटा देते हैं लाखों रुपये ..देखें वीडियो !

Viral Bharat

जयराम सरकार की योजना में अब तक 41 हजार हिमाचल वासियों ने करवाया इलाज, PM MODI ने दी जयराम सरकार को शाबाशी

Viral Bharat