राजनीती राज्यों से वायरल

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज मंडी में ब्यास नदी पर 25.50 करोड़ रुपये की लागत से 156.40 मीटर लम्बे पुल का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने आज अपने मंडी प्रवास के दौरान विक्टोरिया पुल के निकट ब्यास नदी पर 25.50 करोड़ रुपये की लागत से 156.40 मीटर लम्बे पुल का लोकार्पण किया।

Image may contain: one or more people, people standing, mountain and outdoor

उन्होंने हिमुडा द्वारा 1.58 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित उप निदेशक उच्च शिक्षा के अतिरिक्त भवन का भी लोकार्पण किया।जय राम ठाकुर ने कहा कि सहारा योजना के तहत अभी तक कुल 2071 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिससे 549 लोग लाभान्वित हुए हैं।

Image may contain: 7 people, people smiling, people standing

उन्होंने कहा कि 27.45 लाख कुल राशि लाभार्थियों को दी गई है और अभी तक 33.85 लाख रुपये का कुल बजट प्राप्त हुआ है।मुख्यमंत्री जी ने जिला पुलिस द्वारा नशे के विरूद्ध आरम्भ किए गए हस्ताक्षर अभियान में भी भाग लिया।

Image may contain: 3 people, people standing and outdoor

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कांगनीधार में शिव धाम का निर्माण किया जा रहा है जोे पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र होगा। सलाहकार की नियुक्ति की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। उन्होंने कहा कि पुराने पुस्तकालय को नवनिर्मित भवन में बदला जाएगा और पुराने पुस्तकालय को 250 विद्यार्थियों की क्षमता वाला रीडिंग रूम बनाया जाएगा।

जय राम ठाकुर जी ने कहा कि पर्यटकों तथा स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए मंडी शहर में पर्याप्त पार्किंग सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। मंडी में भीड़ कम करने के उद्देश्य से पुलिस लाईन को ढांगसीधार में स्थानान्तरित किया जाएगा और शहर को सुन्दर बनाने के लिए चार प्रवेश बिन्दुओं पर प्रेवश द्वार बनाने के भी प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने मंडी शहर में भीड़-भाड़ कम करने के लिए अधिकारियों को बाईपास निर्माण की संभावनाएं खोजने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को ब्यास नदी के दोनों किनारों पर पैदल चलने वाले रास्ते के निर्माण की संभावनाओं का पता लगाने के भी सुझाव दिए।

Image may contain: 7 people, people smiling

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी ने आज ज़िला मंडी में चल रही विकासात्मक परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की और इस बैठक कि अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री जी ने सभी अधिकारियों स्पष्ट निर्देश दिए कि विकास परियोजनाओं को निर्धारित समय पर पूरा किए जाए.मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी ने कहा कि सरकार प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र के संतुलित एवं समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

Related posts

संवेदनशील मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जनता के सुझावों पर लिया तुरंत निर्णय,कर्फ्यू के दौरान नहीं खुलेंगे शराब के ठेके टाइम पर फैसला कल सुबह

Viral Bharat

बजट 2020-21 के लिए माईगव(MyGov) पर सुझाव आमंत्रित,जानिए कैसे आप खुद को कर सकते हैं इसमें रजिस्टर

Viral Bharat

जयराम सरकार कोरोना से प्रभावित लोगों की हर सम्भव सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है,जानिए अबतक की गतिविधियां

Viral Bharat