राजनीती राज्यों से वायरल

जयराम सरकार के दो साल पुरे हो रहे हैं इन दो सालों में वृद्ध नागरिकों को लेकर सरकार द्वारा उठाये गए बड़े कदमों की एक झलक।

2साललाजवाब #CMJairam #Bjp #Himachal

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी के नेतृत्व में इस महीने जयराम सरकार को 2 साल हो जाएंगे। इतने कम वक्त में सरकार ने कई ऐतिहासिक कदम प्रदेश की जनता और प्रदेश के लिए उठाए।आज यही वजह है कि पूरे विपक्ष के पास सरकार को लेकर कोई भी मुद्दा नही है।

आज इस पोस्ट के माध्यम से हम जयराम सरकार के दो साल के कार्यकाल में वृद्ध लोगों के लिए जयराम सरकार द्वारा किये गए कार्य को लेकर आये हैं।
सबसे पहले बात करते है स्वास्थ्य को लेकर।

ये भी पढ़े :- जयराम सरकार के दो साल पुरे हो रहे हैं इन दो सालों में स्वास्थ्य को लेकर सरकार द्वारा उठाये गए बड़े कदमों की एक झलक।

जय राम सरकार ने वृद्धों को लेकर बहुत अहम कदम उठाए।

● मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने सत्ता में आकर सबसे पहले जो अहम कदम उठाये उसमें वृद्धावस्था पेंशन की आयु को कम करना था।

● वरिष्ठ नागरिक, समाज का एक संवेदनशील अंग हैं. उन्हें बेहतर सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन की आयु सीमा को 80 से घटाकर 70 वर्ष कर दिया.

● सरकार द्वारा आयु को घटाकर 80 से 70 किया गया जिससे वृद्ध लोगों में लाभ लेने वालों की संख्या सीधे तौर पर बढ़ गयी अब तक लाखों बुजुर्गो को इसका सीधा लाभ मिला रहा है।

● हिमाचल सरकार ने प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों को देवभूमि के प्रतिष्ठित स्थलों के दर्शन करवाने के लिए देव भूमि दर्शन योजना आरंभ की है। इसके तहत प्रदेश के 70 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के वरिष्ठ नागरिकों को प्रसिद्ध स्थलों और मंदिरों का भ्रमण कराया जाएगा।देव भूमि दर्शन योजना के तहत 70 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों को यात्रा हेतु 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। जबकि 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों को भ्रमण की यह सुविधा निशुल्क प्रदान की जा रही है ।

ये कुछ आंकड़े थे जो हम आपके सामने रख रहे थे.ऐसे एक नहीं कई कदम है जो सरकार द्वारा इन दो सालों के अंदर उठाये गए हैं ताकि बुढ़ापे में वृद्धों को एक सहारा मिल पाए। जो बोलते है सरकार ने क्या किया शायद अब उन्हें उसका जवाब मिल गया होगा।

Related posts

कोरोना काल में हर वर्ग को नुकसान, CM जयराम बोले, निजी ऑपरेटरों से वार्ता कर समस्याएं दूर करेगी सरकार

Viral Bharat

नोट बंदी के बाद मोदी सरकार की बड़ी करवाई !!

Viral Bharat

जयराम सरकार द्वारा,सरकारी और गैर-सरकारी संगठनों के समन्वय प्लेट फार्म के गठन की दिशा में पहल

Viral Bharat