राजनीती राज्यों से वायरल

बेटा प्रदेश का मुख्यमंत्री बन गया,लेकिन उनकी माता जी ने नहीं बदली अपनी दिनचर्या यही होती है जमीन से जुड़े परिवार की पहचान

आपने अक्सर देखा होगा जब कोई मुख्यमंत्री या फिर किसी दूसरे बड़े पद पर पहुँच जाता है तो उसका परिवार भी उस लिहाज से अपना रहन-सहन बदल लेता है। लेकिन आज जो हम आपको यहां बताने जा रहे हैं उसे जानकर आप भी बोल उठेंगे की क्या बात है। आज समय बदल चूका है लगातार 5 बार चुनाव जितने वाले जयराम ठाकुर जी सूबे के मुख्यमंत्री बन चुके हैं। अपनी ईमानदार कार्यशैली की वजह से अक्सर लोगों के दिलों में वो छाए रहते हैं। हिमाचल के राजनीतिक आकाश में चमकते सितारे के रूप में उभरे जयराम ठाकुर जी के साथ आज एक प्रोटोकॉल के तहत वीवीआईपी तामझाम चलता है, लेकिन उनकी माता की दिनचर्या अभी भी पहले की तरह सादगी से भरपूर हैं. सीएम जयराम ठाकुर जी की माता ब्रिकमू देवी का मन आज भी अपने खेत-बगीचों में खूब रमता है.

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि प्रदेश की राजधानी शिमला जिला से संबंध रखने वाले और सेब बागवानी से जुड़े दो युवा बागवान मनोज चौहान और कैलाश चौहान मंगलवार को सीएम जयराम ठाकुर जी के गांव तांदी पहुंचे थे. इन दोनों सेब बागवानों को कभी भी ये भरोसा नहीं था की वो मुख्यमंत्री जी के गावों पहुँच कर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी के घर जाकर उनकी माता ब्रिकमू देवी से मिल सकेंगे,लेकिन उस वक़्त वो हैरान थे जब उन्हें गावों के लोग मुख्यमंत्री जी के घर लेकर चले गए.

जब दोनों युवा सीएम जयराम जी के घर पहुंचे तो सीएम जयराम जी की माता की सादगी और स्नेह से भरे स्वागत से हैरान रह गए. उनके आश्चर्य का कोई ठिकाना नहीं रहा, जब सीएम की माता ने अपने खेत-बगीचों को लेकर उनसे खूब बातें कीं.मनोज व कैलाश चौहान ने सीएम की माता को ताइवान में बना हुआ स्टील का लाइटवेट दराट दिया. आपको बता दें कि इस भेंट को पाकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की माता ब्रिकमू देवी जी भी खूब खुश हुईं.

cm jairam and his mother के लिए इमेज परिणाम

दोनों बागवानों से सीएम की माता ब्रिकमू देवी जी ने पूछा-बेटा, इस दराट की क्या कीमत है? वे कीमत चुका कर दराट लेना चाहती थीं, लेकिन मनोज चौहान ने कहा कि ये दराट वो उन्हें भेंट स्वरूप दे रहे हैं. इस लाइटवेट दराट से खुश सीएम की माता ने खेत में कुछ लकड़ियां काटीं.

ब्रिकमू देवी ने बताया कि उनकी दिनचर्या पहले की तरह ही है. वे खेतों में काम करके खुशी महसूस करती हैं. जब मनोज चौहान ने उन्हें सेब के पौधों की प्रूनिंग करने वाले औजार के बारे में बताया तो ब्रिकमू देवी ने बालसुलभ जिज्ञासा से पूछा कि सेब के पौधे की छोड़ो क्या ये मौहरू या बान (स्थानीय बोली में जलावन की लकड़ी वाले पेड़) के पेड़ की टहनियां काट सकता है? सीएम की माता जी को अधिक चिंता जलावन वाली लकड़ी की थी.

cm jairam thakur family के लिए इमेज परिणाम

सीएम जयराम ठाकुर जी के परिजनों की सादगी भी चर्चा में रहती है. यहां उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष जब उन्हें स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना करना पड़ा था तो वे आम मरीज की तरह मंडी अस्पताल में चैकअप करवाने लाइन में खड़ी हो गई थीं.मेरा बेटा बेशक सीएम है, लेकिन वो तो बच्चों से भी मिल लेता हैसीएम की माता ने शिमला से आए मेहमानों का गर्मजोशी से स्वागत किया और उन्हें चाय बनाकर पिलाई. ब्रिकमू देवी को अपने सीएम बेटे की सादगी पर भी भरपूर विश्वास है.

आपको हम यहां बता दें की सीएम की माता जी ने उन दोनों बागवानों मनोज और कैलाश चौहान से कहा कि शिमला जाकर जयराम ठाकुर से जरूर मिलना. ब्रिकमू ने कहा-मेरा बेटा सरल स्वभाव का है और वो तो बच्चों से भी खुशी से मिलता है, तुम लोग भी जाना, वो तुमसे भी जरूर मिलेंगे.ये अकेले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की माता जी की बात नहीं है बल्कि उनका पूरा परिवार उनके भाई सब इसी तरह सरल जीवन जी रहे हैं जैसे की वो पहले रहते थे किसी को भी इस बात का घमंड नहीं है की उनके परिवार का बेटा आज प्रदेश का मुख्यमंत्री बन चूका है। यही वजह है मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी के अंदर भी उनकी माता जी के ही दिए हुए संस्कार है जिस वजह से आज वो आम जनता के दिलों में राज कर रहे हैं.मनोज व कैलाश चौहान ने बताया कि वे ब्रिकमू देवी से मिलकर हैरान रह गए कि सीएम की माता वीवीआईपी तड़क-भड़क से दूर सादगी से श्रम से भरपूर जीवन बिता रही हैं. अन्य परिजनों में भी कोई अहम नहीं है कि वे सीएम के परिवार से संबंध रखते हैं.

Related posts

Himachal News – मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को कोविड-19 के लिए उठाए जा रहे कदमों से करवाया अवगत

Viral Bharat

रोजगार सृजन पर कुछ विभागों के ढुलमुल रवैये पर मुख्यमंत्री जय राम की सख्त टिप्पणी,इन विभागों के अधिकारीयों को सीधी चेतावनी

Viral Bharat

अगर विजय माल्या लौटे, तो बढ़ेगी कांग्रेस की मुसीबत, विडियो में लन्दन वाले घर और दुनिया में तमाम प्रॉपर्टीज का पूरा चिटठा देखिये !

Viral Bharat