राजनीती, राज्यों से, वायरल

Rural Development विभाग के तहत चल रही योजनाओं से अब तक ये लाभ सरकार जनता को दे चुकी है।

Viral Bharat / December 11, 2019

2साललाजवाब #CMJairam #Bjp #Himachala

जय राम सरकार में ग्रामीण विकास (Rural Development ) विभाग के तहत आने वाली योजनाओं से अब तक जनता को जो लाभ मिला उसकी एक झलक।

cm jairam thakur के लिए इमेज परिणाम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी के नेतृत्व में इस महीने जयराम सरकार को 2 साल हो जाएंगे। इतने कम वक्त में सरकार ने कई ऐतिहासिक कदम प्रदेश की जनता और प्रदेश के लिए उठाए।आज यही वजह है कि पूरे विपक्ष के पास सरकार को लेकर कोई भी मुद्दा नही है।

आज इस पोस्ट के माध्यम से हम जयराम सरकार के दो साल के कार्यकाल में ग्रामीण विकास के तहत जयराम सरकार द्वारा किये गए कार्य को लेकर आये हैं।

● केंद्र की प्रधानमंत्री आवास योजना को जयराम सरकार ने सूबे में सुचारु रूप से चलाया यही वजह है की इस योजना के तहत 2530 नए घर सेंक्शन किये गए। ये आंकड़ा दो तीन महीने पहले का है अब इनकी संख्यां और बढ़ चुकी होगी।

● मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत भी 1565 घर सेंक्शन किये गए ये आंकड़ा भी अब दिसंबर में बढ़ चूका होगा।

● नैशनल रुरल लाइव हंड्स मिशन (राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन) के तहत 5466 को लाभ मिला।

● दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्या योजना के तहत 1800 को लाभ मिला।

● ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान जो भारत सरकार और राज्य सरकार के सक्रिय सहयोग से प्रबंधित किया जाता है।बेरोजगारी की समस्या को कम करने के लिए ग्रामीण बीपीएल युवाओं के आवश्यक कौशल प्रशिक्षण और कौशल उन्नयन सुनिश्चित करने के लिए समर्पित संस्थानों के रूप में डिज़ाइन किया गया।उसके तहत 10638 को लाभ मिला।

ये कुछ आंकड़े थे जो हम आपके सामने रख रहे थे.ऐसे एक नहीं कई कदम है जो सरकार द्वारा इन दो सालों के अंदर उठाये गए हैं।