राजनीती राज्यों से वायरल

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना इस तरह बनी इन परिवारों का सहारा,सीएम जयराम द्वारा शगुन राशि बढ़ाने से परिवारों को मिल रही है ज्यादा मदद

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी के नेतृत्व में जो योजनाएं इस सरकार ने शुरू की है या फिर जो योजनाएं पहले से चली आ रही हैं वह बहुत अच्छे तरीके से लोगों को लाभ पहुंचा रहे हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की कार्यशैली की वजह से ही यह सब संभव हो पाया है। आज हम बात कर रहे हैं मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की इस योजना ने प्रदेश भर में लोगों की बहुत सहायता की है।

इस योजना का लाभ उन गरीब परिवारों को मिल रहा है जो अपनी बच्चियों की शादी करने के लिए असमर्थ हैं घर में अगर कमाने वाला न हो या फिर कमाने में वह असमर्थ हो.उक्त अनुदान केवल बेेसहारा लड़कियों या जिनके पिता शारीरिक या मानसिक असमर्थता के कारण अपने परिवार की अजीविका कमाने में असमर्थ हों तथा नारी सेवा सदन की प्रवासिनियों या पति द्वारा त्यागी/तलाकशुदा महिलाएं जिनके संरक्षकों की बार्षिक आय मु0 35,000/- रू0 से अधिक न हो को इस योजना के अंतर्गत 51,000 रूपये प्रदान किया जाता है।

जिन परिवारों ने अभी तक इस योजना का लाभ नहीं लिया है तो हम गुजारिश करते हैं उन सभी परिवारों से भी कि वह इस योजना का लाभ जरुर लें मुख्यमंत्री कन्यादान योजना आज के गरीब परिवारों की बेटी की शादी में सहारा बनकर खड़ी हुई है जो मां-बाप गरीबी का सामना कर रहे हैं तो वह इस योजना का लाभ जरूर ले सकते हैं। जोगिंदर नगर उपमंडल के विकासखंड की बात करें तो कंचन पुत्री कांता देवी, राजकुमारी सुपुत्री सरोजनी देवी, विशाली पुत्री सुधा देवी सपना देवी,सुशीला देवी जैसी अनेक बेटियां हैं जिनके लिए प्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री कन्यादान योजना शादी में एक बहुत बड़ा सहारा बन कर आई है।

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना से प्रदेश सरकार गरीब परिवारों की बेटी की शादी पर 51 हजार पर बतौर शगुन देती है पूर्व की सरकार में इस योजना को लेकर 40 हजार की आर्थिक मदद मिलती थी लेकिन जयराम सरकार ने इसे बढ़ाकर 51 हजार रुपए कर दिया है जो कि जयराम सरकार ने बहुत अच्छा कार्य किया है।

Related posts

हिमाचली बेटे को US की आर्मी का सलाम, बेहतर सेवाएं देने पर नगरोटा बगवां के असीम शर्मा को मिला सम्मान

Viral Bharat

हिमाचल प्रदेश में लेक्‍चरर सहित तृतीय और चतुर्थ श्रेणी पदों की सीधी भर्ती पर रोक,जयराम सरकार का बड़ा फैसला

Viral Bharat

ग्लोबल इन्वेस्टर्ज मीट के उपरांत भी जयराम सरकार ने प्राप्त किये 15 हजार करोड़ के नए एमओयू,सरकार के सफल होते प्रयास

Viral Bharat