Uncategorized राजनीती राज्यों से

जयराम सरकार ने अपने वादे के अनुरूप प्रदेश के कारोबारियों से किया वादा किया पूरा,हिमाचली व्यापारियों की जीएसटी लिमिट बढ़ी

हिमाचल के कारोबारियों के लिए बहुत बड़ी खबर मुख्यमंत्री ने जो वादा किया था उसे पूरा किया। हिमाचल प्रदेश के कारोबारियों की जीएसटी लिमिट बढ़ाई जाएगी। जयराम सरकार ने अपने वादे के अनुरूप प्रदेश के कारोबारियों, जोकि सालाना 20 लाख रुपए तक का कारोबार करते थे, की लिमिट को बढ़ाकर 40 लाख रुपए तक कर दिया है। प्रदेश की जयराम सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। आम जनता के लिए सरकार ने कई अहम योजनाओ को पहले ही शुरू किया हुआ है अब प्रदेश के कारोबारियों के लिए भी सरकार ने ये बड़ा कदम उठाया है।

इससे एक साथ कई कारोबारियों को जीएसटी में लाभ मिलेगा। लंबे समय से व्यापारी इसकी मांग कर रहे थे, क्योंकि यह प्रावधान दूसरे राज्यों में भी था। शुक्रवार को विधानसभा सदन में इसे लेकर लाया गया संशोधित विधेयक पारित हो गया, जिसे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पेश किया था। इस संशोधित विधेयक के बाद केंद्र सरकार ने व्यापारियों के लिए जीएसटी रिटर्न को थोड़ा आसान बनाया है और उन उपायों को हिमाचल सरकार भी अपनाने जा रही है।

देश की आर्थिक स्थिति में सुधार लाने की निर्मला सीतारमण की कोशिशें भले ही अब तक रंग न लाई हों, लेकिन उनके काम की चर्चा वैश्विक स्तर पर जरूर हो रही है। फोर्ब्स ने निर्मला सीतारमण को विश्व की 100 सबसे पावरफुल महिलाओं की लिस्ट में शामिल किया है। इस लिस्ट में भारत से एचसीएल कारपोरेशन की सीईओ रोशनी नडार मल्होत्रा तथा बायोकॉन की फाउंडर किरण मजूमदार शॉ का भी नाम शामिल है।

भारत की पहली महिला वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस लिस्ट में 34वें पायदान पर हैं, जबकि रोशनी नडार मल्होत्रा 54वें और किरण मजूमदार शॉ 65वें पायदान पर हैं। निर्मला सीतारमण देश के पहली महिला वित्त मंत्री हैं। हालांकि इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री रहते हुए अपने पास कुछ समय के लिए वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी अपने पास रखी थी।

न्यूज़ सोर्स दिव्य हिमाचल

Related posts

Hot Celebrity Pink Lipsticks !!

Viral Bharat

इस विभाग में भरे जाएंगे 786 पद, जय राम सरकार के मंत्री ने विधानसभा में दी जानकारी

Viral Bharat

Himachal News – बीजेपी तोड़ेगी मिथक, हिमाचल में रिपीट होगी भाजपा सरकार, जयराम सरकार की कार्यशैली करेगी ये काम कार्यसमिति की बैठक में लिया प्रण

Viral Bharat